यूपी : प्रयागराज में मॉडल से दुष्कर्म, धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर पीटा; सपा के पूर्व विधायक के बेटे पर है आरोप

Pryagraj में मॉडल ने सपा (Samajwadi Party) के पूर्व विधायक के बेटे पर दुष्कर्म, अश्लील वीडियो व फोटो के जरिये सालों तक यौन शोषण, विरोध करने पर मारपीट व धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है।
 | 
model rape in pryagraj
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj Uttar Pradesh) में एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक मॉडल ने सपा (Samajwadi Party) के पूर्व विधायक के बेटे पर दुष्कर्म, अश्लील वीडियो व फोटो के जरिये सालों तक यौन शोषण, विरोध करने पर मारपीट व धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लते हुए युवती की तहरीर पर धर्मांतरण कानून सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक मॉडल राष्ट्रीय स्तर के ब्यूटी कांस्टेस्ट के लिए तैयारी कर रही है। 

 

मॉडल के साथ रेप (Rape) कर उसका यौन उत्पीड़न करने का आरोप समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक सईद अहमद (Former MLA Saeed Ahmed) के बेटे कवि पर लगा है। सईद अहमद प्रयागराज की फूलपुर (Phulpur Prayagraj) सीट से विधायक रह चुके हैं। पुलिस के मुताबिक युवती से इस मामले में गंभीरता से पूछताछ की गई है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। प्रयागराज पुलिस ने आज पूर्व विधायक के घर समेत आरोपी के दूसरे ठिकानों पर दबिश दी, परंतु आरोपी फरार मिला।

 

लखनऊ में जिम खोलने का दिया लालच

 

प्रयागराज निवासी पीड़ित युवती के मुताबिक वह मॉडलिंग में अपना करियर बनाना चाहती थी। जिसके लिए वह ब्यूटी कांटेस्ट मिस इंडिया टूरिज्म की तैयारी कर रही थी। युवती की माने तो उसकी मुलाकात सपा के पूर्व विधायक सईद अहमद के बेटे कवि से हुई। उसी समय युवती ने प्रयागराज के सिविल लाइंस क्षेत्र में जिम खोलने की शुरुआत की। युवती का आरोप है कि विधायक का बेटे कवि ने उसे लखनऊ में पार्टनरशिप में जिम खोलने का लालच किया। युवती की माने तो वह उसे जगह दिखाने के बहाने लखनऊ ले गया। वहां खाने के सामान में नशीला पदार्थ मिलकर दुष्कर्म किया और उसकी अश्लील फोटो, वीडियो बना लिए। read also : UP Assembly Election: चुनाव से पहले भाजपा को जोरदार झटका; BJP राज्यसभा सांसद का भाई सपा में शामिल।

 

युवती का आरोप है कि कवि उसके अश्लील फोटो व वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देकर लगातार यौन उत्पीड़न कर रहा था। पीड़िता का कहना है कि उसने मामला अपने परिजनों से बताया। आरोपी ने उसके व परिवार के लोगों के साथ भी मारपीट की। 

Read Also : यूपी की 45 सीट छोड़ेगी सपा! जा सकती है रालोद के हिस्से में; मेरठ की सिवालखास पर भी RLD की दावेदारी, 1 पर कशमकश

  read more ;यूपी के सियासी मैदान में जोरशोर से उतरेगी रालोद, गांधी जयंती से शुरू करेगी जन आशीर्वाद यात्रा।

 

पीड़िता को सुरक्षा भी मुहैया कराई जाएगी- पुलिस

 

मॉडल का यह भी आरोप है कि आरोपी और उसके परिवार वाले इस बीच उस पर लगातार धर्म बदलने का दबाव भी बनाते रहे। आरोपी कवि खुद भी उससे अपनी असली पहचान छिपाकर मिला था। धर्म परिवर्तन कर उसके साथ लव जिहाद करने की कोशिश की गई। उसने धर्म परिवर्तन से इंकार किया तो दो दिन पहले शहर के एक शॉपिंग माल के बाहर उसे सरेआम सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी से पीटा गया। पीड़िता ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि पूर्व विधायक के बेटे और उसके परिवार से वह इस कदर तंग आ गई थी कि काफी दिनों तक शहर छोड़कर गुजरात में एक रिश्तेदार के यहां  रह रही थी।  इस मामले में पुलिस का कहना है कि ज़रुरत पड़ने पर पीड़िता को सुरक्षा भी मुहैया कराई जाएगी। आरोपी के खिलाफ धर्मांतरण कानून सहित अनेक गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम ने दबिश दी, परंतु वह फरार मिला। 

 

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।