Meerut: ज्ञान की खोज में घर छोड़कर गया थाना प्रभारी प्रभारी का बेटा, लिखा- बुद्ध की तरह जा रहा हूं, हस्तिनापुर से बरामद

 लड़के के पिता गाजियाबाद के निवाड़ी थाने के प्रभारी हैं और वर्तमान में अपने परिवार के साथ मेरठ में रहते हैं।

 | 
hastinapur
 

Meerut News: उत्तरप्रदेश के मेरठ के रहने वाले यूपी पुलिस (UP Police) के एक अधिकारी का बेटा आर्यन शनिवार को घर से अचानक लापता हो गया। आर्यन अपने पीछे घर में एक पत्र छोड़कर गया था जिसमें लिखा था कि वह महात्मा बुद्ध की तरह ज्ञान की खोज में घर छोड़कर जा रहा है। काफी तलाश के बाद पुलिस ने उसे हस्तिनापुर के एक मंदिर से बरामद कर लिया। 

शनिवार को निकला था घर से

जानकारी के मुताबिक मूल रूप से शामली जिले के रहने वाले मनोज कुमार मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र स्थित मंगलपुरी में रहते हैं। वर्तमान में उनकी तैनाती गाजियाबाद के निवाड़ी थाने में है।  बताया जा रहा है कि मनोज कुमार का बेटा आर्यन शनिवार को ट्यूशन पढ़ने जाने की बात कहकर घर से निकला था, लेकिन घर वापस नहीं लौटा। परिजनों ने काफी तलाश किया लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। इस दौरान परिजनों को घर पर एक चिट्ठी रखी मिली, यह चिट्ठी आर्यन ने लिखी थी। 

चिट्ठी में आर्यन ने महात्मा बुद्ध की राह पर चलकर ज्ञान अर्जित करने की बात लिखी थी। परिजनों ने तुंरत इसकी सूचना मनोज कुमार को दी। जिसके बाद मनोज गाजियाबाद से मेरठ लौटे और कंकरखेड़ा थाने में आर्यन की गुमशुदगी दर्ज कराई। 

अक्सर करता था घर छोड़ने की बातें

परिजनों के मुताबिक आर्यन कई दिनों से  गीता का अध्ययन कर रहा था। वह कई बार महात्मा बुद्ध की तरह ज्ञान अर्जित करने के लिए घर से जाने को भी कहता था, लेकिन बचपना समझकर परिजनों ने इसे नजरअंदाज कर दिया, लेकिन शनिवार को वह सच में घर छोड़कर चला गया।

हस्तिनापुर से बरामद किया

इधर पुलिस ने काफी तलाश के बाद आर्यन को हस्तिनापुर के पांडेश्वर मंदिर के समीप विदुर आश्रम से बरामद कर लिया है। पूछताछ में आर्यन ने बताया कि उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता था, इसीलिए ज्ञान की खोज में वह घर से दूर निकला था।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।