मेरठ में बड़ा हादसा, मोबिल ऑयल की दुकान में भीषण आग, जिंदा जल गए 3 लोग

आग की सूचना के काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची, तब तक आसपास की कई दुकान आग की चपेट में आ गईं। दमकल की 7 गाड़ियों ने आग पर मशक्कत के बाद काबू पाया।

 | 
meerut
 

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां मवाना कस्बे में मोबिल ऑयल की दुकान में भीषण आग लगने से 3 लोग जिंदा जल गए। आग की सूचना पर पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची हैं। सूचना के काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची, तब तक आसपास की कई दुकान आग की चपेट में आ गईं। दमकल की 7 गाड़ियों ने आग पर मशक्कत के बाद काबू पाया।


जानकारी के मुताबिक मवाना के रहने वाले सतीश की सुभाष चौक के पास मोबिल ऑयल की दुकान है। सोमवार सुबह 11 बजे के करीब दुकान में आग लग गई। इस दौरान के अंदर कई लोग फंस गए। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। सतीश का एक बेटा झुलसी हालत में दुकान से निकला। वहीं आसपास के लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग भीषण रूप धारण कर चुकी थी। आसपास की कई दुकान भी आग की चपेट में आ गईं।

लोगों ने पुलिस व दमकल को इसकी सूचना दी, लेकिन आधे घन्टे तक भी दमकल की टीम मौके पर नहीं पहुंची। बताया जा रहा है कि सतीश, उनके बेटे समेत 5 लोग दुकान में फंसे थे। काफी देर बाद दमकल की 7 गाड़ियां वहां पहुंची और आग पर काबू पाया। इसके बाद बुलडोजर से दुकान का शटर तोड़ा गया। 


अंदर से दुकान मालिक सतीश और उनके बेटे राजा समेत शादाब नाम के एक अन्य युवक का शव बरामद हुआ। वहीं सतीश के दूसरे बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर डीएम व अन्य अफसर और राज्यमंत्री दिनेश खटीक भी मौके पर पहुंचे। 

बताया जा रहा है कि दुकान के अंदर अवैध रूप से डीजल बनाने का कार्य चल रहा था, हालांकि अभी आग के कारण और इससे हुए नुकसान का पता नहीं चल पाया है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि दुकान के ऊपर वाले फ्लोर पर कोचिंग सेंटर भी है, लेकिन आज वहां की छुट्टी थी। अगर कोचिंग सेंटर खुला होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।