मेरठ के लिए जरूरी खबर: 27 व 28 नवंबर को बंद रहेगा जुर्रानपुर फाटक, वैकल्पिक मार्ग अपनाने की एडवाइजरी जारी

 Meerut: बिजली बंबा बाईपास के वाहनों को इधर-उधर से ही निकाला जाएगा। इस मार्ग का कोई विकल्प नहीं है। फिर भी एडवाइजरी के तौर पर ट्रैफिक पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग अपनाने व व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की है।

 | 
Meerut
 

Meerut Traffic Update: मेरठ के जुर्रानपुर रेलवे फाटक पर निर्माण कार्य के चलते बिजली बंबा बाईपास शनिवार और रविवार को बंद रहेगा। हालांकि, यातायात पुलिस ने लोगों से वैकल्पिक मार्ग अपनाने की एडवाइजरी जारी की है, लेकिन हकीकत में इस मार्ग का कोई विकल्प नहीं है। बाईपास का पूरा ट्रैफिक शहर के अंदर प्रवेश करेगा, जिससे ट्रैफिक जाम की संभावना बन सकती है।

dr vinit new

डीएम व एसएसपी ने ट्रैफिक एसपी को निर्देश दिए हैं कि वह यातायात व्यवस्था न बिगड़ने दें। प्रशासनिक अधिकारियों को भी ट्रैफिक की निगरानी का जिम्मा दिया गया है। Read Also: UP Weather: शिमला, लैंसडाउन से भी ज्यादा ठंडे रहे मेरठ- मुजफ्फरनगर, 30 नवंबर तक चलेगी शीतलहर, जबरदस्त ठंड का अलर्ट

बिजली बंबा बाईपास स्थित जुर्रानपुर फाटक के दोनों ओर गहरे गड्ढे हो गए हैं। पिछले एक महीने से यहां से गुजरना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में समस्या को देखते हुए रेलवे ने यहां मरम्मत कार्य करने की योजना बनाई है, जिसके लिए 2 दिन के लिए यह मार्ग बंद रहेगा। तय कार्यक्रम के मुताबिक 27 नवंबर को सुबह 8 बजे फाटक बंद किया जाएगा और 28 नवंबर शाम 6 बजे तक यहां मरम्मत का काम चलेगा। जिसके चलते यह मार्ग बंद रहेगा।

ट्रैफिक पुलिस ने कहा वैकल्पिक मार्गों से निकलें

जानकारी के मुताबिक बिजली बंबा बाईपास के वाहनों को इधर-उधर से ही निकाला जाएगा। इस मार्ग का कोई विकल्प नहीं है। फिर भी एडवाइजरी के तौर पर ट्रैफिक पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग अपनाने व व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह दो दिन व्यवस्था बनाने में सहयोग करें। यदि जरूरी है तो वह शहर के बाहरी मार्गो का इस्तेमाल कर अपने गंतव्यों तक पहुंच सकते हैं।

इन मार्गों पर बिगड़ सकती है ट्रैफिक व्यवस्था

शहर में दिल्ली रोड पर टीपीनगर कट, रेलवे रोड चौराहा, केसरगंज, भैंसाली डिपो, जीरो माईल बेगमपुल, गढ़ रोड पर बच्चा पार्क, ईव्ज चौराहा, तेजगढ़ी चौराहा, एल ब्लॉक पुलिस चौकी आदि जगहों पर आए दिन जाम रहता है। उधर रैपिड रेल का काम चलने के चलते व्यवस्था और ज्यादा बिगड़ी हुई है, ऐसे में बाईपास के हजारों वाहन भी इन मार्गो पर उतर जाएंगे तो स्थिति बिगड़ सकती है।

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था बनाने के लिए यातायात पुलिस को कम से कम इन स्थानों पर अतिरिक्त इंतजाम करने ही होंगे। हालांकि, बिजली बंबा बाईपास पर दैनिक जागरण चौराहा और दूसरी ओर पुलिस चौकी पर ट्रैफिक पुलिस तैनात रहती है, लेकिन वाहनों का दबाव ज्यादा होने पर व्यवस्था बिगड़ जाती है।


अपना सकते हैं ये रूट

  • हापुड़ रोड, खरखौदा की ओर से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन, खरखौदा तिराहा से मोहिउद्दीनपुर की ओर जा सकते हैं 
  • दैनिक जागरण चौराहा, बिजली बंबा बाईपास के बीच वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित होगा।
  • दिल्ली रोड से हापुड़ की ओर जाने वाले वाहन दिल्ली-मेरठ हाईवे पर खरखौदा होते हुए जा सकते हैं।
  • दिल्ली से आने वाले वाहन कंकरखेड़ा फ्लाईओवर के नीचे से कैंट होते हुए सीसीएसयू के सामने से तेजगढ़ी तक भी जा सकते हैं।
  • रुड़की ओर से आने वाले वाहन कंकरखेड़ा से कैंट होते हुए भी सीसीएसयू की ओर से तेजगढ़ी तक जा सकते हैं।
  • हापुड़ की ओर से आने वाले वाहन एल ब्लॉक से तेजगढ़ी होते हुए सीसीएसयू रोड, कैंट होते हुए कंकरखेड़ा से दिल्ली-रुड़की हाईवे पर जा सकते हैं।
  • गंगानगर से दिल्ली की ओर आने-जाने वाल वाहन हाईवे पर आगे बढ़ते हुए रोहटा रोड, छावनी माल रोड से रास्ते आ-जा सकते हैं।
  • बिजली बंबा बाईपास के वाहनों को इधर-उधर ही डायवर्ट किया जाएगा। बाईपास का कोई विकल्प नहीं है। जाम न लगे, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने पूरी तैयारी कर रखी है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।