मेरठ में कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, एक दिन में मिले 7 नए संक्रमित, कुछ घंटे पहले ही जिला हुआ था कोरोना मुक्त

 | 
covid test
 

जैसे-जैसे त्योहार के दिन नजदीक आ रहे हैं,  वैसे-वैसे बाजारों में लोगों की लापरवाही भी बढ़ती जा रही है। लोग ऐसे खुलेआम कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे हैं जैसे वायरस खत्म हो गया हो। इसका असर ये हुआ है कि शनिवार को एक ही दिन में मेरठ में कोरोना के 7 नए मरीज सामने आए हैं। खास बात ये है कि एक दिन पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने मेरठ को कोरोना मुक्त घोषित करते हुए बताया था कि जिले में अब एक भी एक्टिव केस नहीं है, लेकिन अब 234 घंटे के अंदर ही मेरठ में कोरोना वायरस के एक्टिव केस 7 हो गए हैं।

मेरठ में मिले 7 मरीजों में से 4 मरीज मिलिट्री अस्पताल में भर्ती हैं, जो सेना के जवान और उनके परिजन हैं। इनमें से एक जवान मिजोरम से मेरठ स्थित अपने घर लौटा था। इसके अलावा 1 मरीजों का उनके घर पर ही इलाज किया जा रहा है, जबकि 2 मरीज यात्री बताए जा रहे हैं। इसके अलावा एक अन्य जिले का शख्स भी संक्रमित मिला है जो मेरठ आया था, लेकिन जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। Read Also : Meerut में मुर्दे को लगा दी कोरोना वैक्सीन! पार्षद की मौत के 5 महीने बाद आया दूसरी डोज का मैसेज

बता दें कि डेढ़ साल बाद शुक्रवार को मेरठ कोरोना मुक्त हुआ था। यहां शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कोरोना का आखिरी मरीज स्वस्थ होकर घर लौटा था। जिसके बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या 0 हो गई थी। दीपावली से पहले जिले के लिए यह बेहद खुशी की खबर थी, लेकिन त्योहार के मौके पर देश-दुनिया के कई हिस्सों से लोगों के घर लौटने के चलते कोरोना संक्रमण दोबारा फैलने की आशंका थी, जो शनिवार को ही सच साबित हो गई। अब यदि लोगों ने सतर्कता नहीं बरती तो एक बार फिर कोरोना संक्रमण बेकाबू हो जाएगा।

बता दें, फेस्टिव सीजन में लोग बाजारों में घंटों शॉपिंग कर रहे हैं। इस दौरान अधिकतक लोग न मास्क लगाए हुए नजर आ रहे हैं न किसी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। ग्राहकों की बात तो दूर दुकानदार भी न मास्क लगा रहे न ही लोगों से सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील कर रहे हैं। लोगों की यह मनमानी आने वाले दिनों में खतरनाक साबित हो सकती है, क्योंकि मेरठ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7 मामले सामने आए हैं। 

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।