लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे छत्तसीगढ़ के मुख्यमंत्री, बोले- लखीमपुर नहीं जा रहा हूं फिर मुझे क्यों रोका जा रहा है

बघेल मंगलवार दोपहर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां उन्हें रोक लिया गया। बघेल कहते रहे कि मैं लखीमपुर खीरी नहीं जा रहा हूं,

 | 
CM BAGHEL ON LUCKNOW AIRPORT
Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ में योगी सरकार के खिलाफ लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए हैं। बघेल मंगलवार दोपहर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां उन्हें रोक लिया गया। बघेल कहते रहे कि मैं लखीमपुर खीरी नहीं जा रहा हूं, मैं अपने कार्यकर्ताओं और पार्टी के लोगों से मिलने आया हूं, लेकिन पुलिस-प्रशासन के लोग धारा 144 का हवाला देते रहे। अधिकारियों का कहना था कि लखनऊ में भी बड़ी संख्या में लोगों के जुटने पर प्रतिबंध है। इससे नाराज होकर वे एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए। अधिकारी सर प्लीज, सर प्लीज करते रहे, लेकिन बघेल ने किसी की नहीं सुनी।

 


बघेल ने कहा कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता के नशे में चूर होकर देश की जनता और किसानों को कीड़े मकोड़ों की तरह कुचल रहे हैं। भाजपा नेता किसानों का विरोध बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं, इसीलिए किसानों की दिनदहाड़े हत्या की जा रही है। सरकार के एक मंत्री का बेटा किसानों की हत्या कर रहा है। बघेल ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या हो रही है और भाजपा व प्रधानमंत्री महोत्सव मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा से अंग्रेजों के समर्थक रही है और उनके विचारों को फॉलो करती है। Read Also :Breaking: 36 घंटे हाउस अरेस्ट रखने के बाद प्रियंका गांधी गिरफ्तार, लगी हैं 10 धाराएं

 

धारा 144 में पीएम कार्यक्रम कर रहे हैं हमें रोका जा रहा है

बघेल ने कहा कि मुझे धारा 144 का हवाला देकर रोका जा रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री धारा 144 मे भी अपना कार्यक्रम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं लखीमपुर नहीं जा रहा, लेकिन कम से कम सीतापुर तक तो जाने दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं सामान्य यात्रियों की तरह 27A में बैठा था और सामान्य यात्रियों के साथ ही नीचे उतरा, लेकिन एयरपोर्ट पर उतरते ही मुझे बिना किसी आदेश के रोक लिया गया। मैं यहां अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने आया हूं। बघेल ने कहा कि मैं पुलिस प्रशासन से अनुरोध करता हूं कि प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया गया है मैं कह रहा हूं मुझे उनसे मिलने दिया जाए, लेकिन उनसे भी नहीं मिलने दिया जा रहा है। उनसे मिलाने में पुलिस प्रशासन को क्या तकलीफ है।

 

बघेल ने इस दौरान छत्तीसगढ़ के सिलगेर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मेरे राज्य में भी सिलगेर में बड़ी घटना घटी थी। नक्सल प्रभावित इलाके में ट्रेन शुरू करने को लेकर विरोध हो रहा था, गोलियां भी चली थीं, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी, लेकिन हमने किसी को नहीं रोका। किसी राजनीतिक दल, किसी पत्रकार को हमने वहां जाने से नहीं रोका, अब यूपी में ऐसा हुआ है तो न हमें जाने दिया जा रहा है न  ही हमारे नेताओं को।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।