Breaking: राहुल गांधी को मिली सीतापुर जाने की इजाजत, सचिन पायलट और AAP नेता संजय सिंह को भी मिली अनुमति

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में सरकार की तरफ से ये फैसला लिया गया। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी को 3 लोगों के साथ सीतापुर जाने की इजाजत मिली है।

 | 
Rahul gandhi
लखनऊ से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रियंका गांधी से मिलने सीतापुर जाने की इजाजत मिल गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में सरकार की तरफ से ये फैसला लिया गया। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी को 3 लोगों के साथ जाने की इजाजत मिली है। राहुल कुछ ही देर में लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने वाले हैं। राहुल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी आएंगें। वहीं आप नेता संजय सिंह को भी अनुमति मिल गई है। उधर गाज़ीपुर बॉर्डर पर सचिन पायलट को भी सीतापुर जाने की अनुमति दी गई है।

 

राहुल को पहले दिल्‍ली एयरपोर्ट पर ही रोकने की तैयारी थी। उन्‍हें वहां पहुंचने पर सीआईएसएफ ने रोका भी लेकिन बाद में एयरपोर्ट अर्थारिटी के अधिकारियों को बोर्डिंग पास दिखाने और विरोध जताने के बाद राहुल को फ्लाइट लेने के लिए जाने दिया गया। इसके बाद राहुल अन्‍य नेताओं के साथ एयरपोर्ट की बस में सवार होकर फ्लाइट तक गए और लखनऊ की फ्लाइट ली। उधर लखनऊ में एयरपोर्ट जाने की कोशिश कर रहे सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एयरपोर्ट से कुछ दूरी पर रोक दिया गया है।

 

पहले लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने कहा था, एयरपोर्ट से बाहर निकलने की नहीं मिलेगी इजाजत

हालांकि इससे पहले लखनऊ कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा था कि राहुल गांधी को एयरपोर्ट से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। लखनऊ कमिश्नर ने बताया कि सीतापुर में इस समय कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद हैं। ऐसे में सीतापुर और लखीमपुर जिला प्रशासन में आग्रह किया है कि राहुल गांधी को किसी भी हालत में इन जिलों में न आने दिया जाए। हम राहुल गांधी से सीतापुर और लखीमपुर नहीं जाने का निवेदन करेंगे। Read Also: UP : राहुल बोले- मार दोगे-गाड़ दोगे, हम नहीं रुकेंगे; फिर गरमाया माहौल, दो जिलों में इंटरनेट बंद

 

कमिश्नर ने बताया था कि सीतापुर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मुझे लिखित रूप से अवगत कराया है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वहां हैं और राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के आने से वहां कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है। इसीलिए उनको वहां नहीं जाने दिया जाएगा, लेकिन सीएम योगी के साथ हुई अधिकारियों की बैठक में सीएम ने राहुल समेत 3 लोगों को सीतापुर जाने की इजाजत दे दी है।

 

राहुल ने की थी प्रेस कांफ्रेंस

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर लखीमपुर खीरी जाने का एलान किया है। वहीं राहुल प्रियंका गांधी से मिलने सीतापुर भी जा सकते हैं, लेकिन दोनों ही जिलों के प्रशासन ने उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया है, जिसके चलते टकराव की आशंका है और इसी को देखते ही इंटरनेट बंद किया गया है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।