यूपी : लखीमपुर खीरी में डिप्टी सीएम का विरोध कर रहे 3 किसानों की भाजपा नेता की गाड़ी से मौत, 2 कारों में आग लगाई

घटना में तीन किसानों की मौत हो गई जबकि  डेढ़ दर्जन करीब घायल हो गए। किसानों ने भाजपा नेताओं को कारों से बाहर निकालकर बुरी तरह मारा। उसके बाद दो गाड़ियों में आग लगा दी।
 | 
lakhimpur khiri volience
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur khiri Voilence) से एक बड़ी घटना सामने आ रही है। बताया जाता रहा है कि रविवार को यूपी के उप मुख्यमंत्री केशप्रसाद मौर्य (deupty cm Keshav prashad maurya) को तिकुनियां क्षेत्र में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव पहुंचना था। सैकड़ों किसानों ने डिप्टी सीएम के हेलिपैड को पर कब्जा कर लिया। इतना ही नहीं किसानों ने तीनों कृषि कानूनों (Farms law) के विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी। जिसको लेकर हंगामा बढ़ता चला गया। बताया जा रहा है कि केशव प्रसाद मौर्य आने को लेने आ रहे भाजपा नेता के बेटे आशीष से किसानों की नोकझोंक हुई। इस दौरान कार की चपेट में आए तीन किसानों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए। जिस पर किसानों ने भाजपा नेताओं (BJP Leaders) को कारों से बाहर निकालकर बुरी तरह मारा। उसके बाद दो गाड़ियों में आग लगा दी।

 

117 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया सिलान्यास और लोकार्पण

जानकारी के अनुसार घटना  दोपहर बाद की बताई जा रही है। उपमुख्यमंत्री ने लखीमपुर खीरी (Lakhimpur khiri) में  करीब 117 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का सिलान्यास और लोकार्पण किया। जिसके बाद वह केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के गांव जाने लगे। बताया जा रहा है कि किसानों ने उन्हें काले  झंडे दिखाने की कोशिश की। तभी उप मुख्यमंत्री को लेने आ रहे भाजपा नेता के पुत्र आशीष की किसानों से नोंकझोक हो गई। यह भी पढ़ें :Mumbai Cruise Drugs Bust: शाहरूख खान का बेटा आर्यन खान समेत 3 लोग ड्रग्स केस में गिरफ्तार; 4 घंटे तक हुई पूछताछ

 

दो कारों में आग लगाई

इस भिड़त में अनियंत्रित कार किसानों के ऊपर चढ़ गई। जिसमें कई किसान गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में तीन किसानों की मौत हो गई, जबकि 18 घायल हो गए। नाराज किसानों ने भाजपा नेताओं को कारों से निकालकर बुरी तरह मारा। उसके बाद दो कारों में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने हंगामा करते हुए भाजपा नेता पर गाड़ी से कुचलने का आरोप लगाया। वहीं, प्रशासन ने किसी की मौत होने की पुष्टि नहीं की है। बताया जा रहा है कि आईजी से लेकर कमिश्नर सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। Read Also : बीच समुंदर ड्रग्स पार्टी में शामिल था शाहरुख खान का बेटा आर्यन; दिल्ली के 3 बड़े कारोबारियों की बेटियां भी हिरासत में

 

वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का काफिला गांव ना आकर लौट गया। बताया जा रहा है कि किसान मौके पर ही जमा हैं। इस मामले में अभी किसी प्रकार का अधिकारिक बयान नहीं आया है। इस मामले पर पूरी प्रदेश की राजनीति गरमा सकती है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।