हरिद्वार से गंगा स्नान कर लौट रहे परिवार के 10 सदस्यों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, 7 लोग गंभीर रूप से हुए घायल

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में गुरुवार तड़के हरिद्वार से गंगा में स्नान कर लौट रहे श्रद्धालुओं के डीसीएम बेकाबू होकर पलट गई। गजरौला इलाके में हुए इस हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।  जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। 
 | 
PILIBHIT
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में 17 श्रद्धालुओं को लेकर जा रही एक पिकअप अनियंत्रित होकर एक पेड़ से जा टकराई। हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों समेत 10 की मौत हो गई। 7 लोग घायल हो गए। इनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी श्रद्धालु हरिद्वार से गंगा स्नान कर घर लौट रहे थे। मुख्यमंत्री योगी ने हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। Read Also:-New rules of ration card : इन 4 प्रकार की स्थितियों में रद्द हो सकता है आपका राशन कार्ड, जानिए- क्या हैं नए नियम?

 

हादसा गजरौला थाना क्षेत्र के मलमुद के पास हुआ। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को एंबुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। 

 

झपकी आने हुई दुर्घटना
हादसे में घायल हुए प्रवीण ने बताया कि सुबह कुछ लोग सोये हुए थे और कुछ लोग जाग रहे थे। ड्राइवर को भी बार-बार झपकी आ रही थी। पिकअप जैसे ही गजरौला के पास पहुंची, जोरदार धक्का लगा और चीख-पुकार मच गई। किसी तरह में कार से नीचे उतरा तो देखा कि पिकअप पेड़ से टकरा गई है।

 


दादा की गोद में थी पोती
प्रवीण ने बताया कि लखीमपुर जिले के गोला कस्बा निवासी लालमन अपने परिवार के साथ पिकअप से घर लौट रहे थे। 2 साल की पोती खुशी उनकी गोद में बैठी थी। हादसे के दौरान लालमन (63), उनकी पत्नी सरला (60), बहू लक्ष्मी (28), रचना (28), पोता हर्ष (16), पोता सुशांत (14) और पोता आनंद (3), पोती खुशी (2) व पुत्र श्याम सुंदर (45) व चालक की मौत हो गई। बहू सीलम, पुत्र संजीव, पौत्र प्रशांत, कृष्णपाल, यश और प्रवीण घायल हैं। जिसमें प्रशांत की हालत नाजुक बनी हुई है।

 

शादी के बाद परिजन गंगा स्नान करने गए थे।
सड़क हादसे में घायल संजीव शुक्ला की बेटी कुसुम की शादी 8 दिन पहले सीतापुर जिले के मोहम्मदी में हुई थी। विवाह समारोह संपन्न होने के बाद परिवार के सभी सदस्य गंगा स्नान करने चले गए। वापस जाते समय यह हादसा हो गया। हादसे में घायल चालक कृष्णपाल और घायल प्रवीण यश शाहजहांपुर जिले के पुवायं के रहने वाले हैं। 

 

मृतकों  के परिवार को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा
मुख्यमंत्री योगी ने सड़क हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सड़क हादसे में लोगों की मौत बेहद दुखद है। प्रत्येक मृतक के परिवार को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है। एसपी ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।