APP में पढ़ें
Whatsapp ग्रुप से जुड़ें
Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तरप्रदेश

बुलंदशहर : सुलह करने से मना करने पर आरोपी के चाचा ने दोस्त के साथ मिलकर गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाकर मार डाला

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गैंगरेप मामले में सुलह करने से इंकार करने पर एक नाबालिग लड़की को आरोपी पक्ष ने जिंदा जलाकर मार डाला। यह दिल दहला देने वाला मामला जिले के जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। गांव में रहने वाली 14 साल की दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि दुष्कर्म करने वाले युवक का चाचा उन पर समझौते के लिए दबाव बना रहा था। उन्होंने मना किया तो आरोपी का चाचा मंगलवार सुबह अपनी पत्नी के साथ उनके घर आया और लड़की को जला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

15 अगस्त को दर्ज कराया था केस, आरोपित अभी जेल में
पीड़ित ने 15 अगस्त 2020 को दुष्कर्म मामले में आरोपी युवक को नामजद करते हुए केस दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि वह 14 अगस्त की शाम गांव के बाहर अमरूद के बाग में गई थी। जहां से वह लापता हुई थी। अगली सुबह यानी 15 अगस्त को एक गन्ने के खेत में बेहोशी की हालत में मिली थी। इस प्रकरण में पुलिस ने आरोपी हरिचंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। फिलहाल आरोपी जेल में ही बंद है।

आरोप है कि घटना के बाद से ही आरोपी के परिजन पीड़ित परिवार को समझौते के लिए दबाव बना रहा था। मंगलवार सुबह परिजनों ने किशोरी को आग की लपटों से घिरा हुआ पाया। परिजन ने आग पर काबू बुझाकर उसे जिला अस्पताल में भर्ता कराया। जहां उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया था।

चाचा-चाची समेत सात पर FIR, दो गिरफ्तार, दो दरोगा लाइन हाजिर
इस प्रकरण में जहांगीराबाद पुलिस ने आरोपी चाचा-चाची समेत सात आरोपियों पर IPC की धारा 1147, 506, 452, 307 और SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज की है। वहीं, आरोपी बनवारी और बीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, एसएसपी ने अनूपशहर इंस्पेक्टर सुभाष सिंह और थाना जहांगीराबाद इंस्पेक्टर विवेक शर्मा को लाइन हाजिर कर दिया है।

पुलिस का कहना लड़की ने खुदकुशी की
एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अपनी शिकायत वापस लेने के लिए दबाव डालने के बाद एक बलात्कार पीड़ित ने कथित रूप से आत्मदाह का प्रयास किया, जिसकी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। इस प्रकरण में कार्रवाई जारी है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

24 घंटे के भीतर दूसरी गैंगरेप पीड़िता की थमी सांस
बुलंदशहर में 24 घंटे के भीतर गैंगरेप पीड़ित की मौत का ये दूसरा मामला है। इससे पहले अनूपशहर कोतवाली क्षेत्र में LLB की छात्रा ने न्याय न मिलने पर सोमवार की शाम फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। सुसाइड नोट में पुलिस पर आरोप लगाया था कि गैंगरेप के आरोपियों पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, बल्कि सबूत न मिलने का दावा कहते हुए फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Khabreelal न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Khabreelal फेसबुक पेज लाइक करें

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

और खबरें पढ़ें

मेरठ

मेरठ की एक महिला का पहले अपहरण किया गया फिर उसे हरियाणा ले जाकर बंधक बना लिया और उसके साथ तीन युवकों ने बारी...

Advertisement