APP में पढ़ें
Whatsapp ग्रुप से जुड़ें
Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तरप्रदेश

प्रदेश की जनता समाजवादियों का इंतजार कर रही है, अतुल प्रधान ने किसान आंदोलन में फूंकी जान : अखिलेश यादव

उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। कांग्रेस की प्रियंका गांधी के बाद अब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को मेरठ पहुंचे। यहां उन्होंने मवाना स्थित मखदूमपुर रोड पर स्थित किसान डिग्री कॉलेज में शहीद धनसिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण किया। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश की जनता समाजवादियों का इंतजार कर रही है, क्योंकि समाजवादी पार्टी ने काम किए हैं। ऐसे ऐतिहासिक काम किए हैं, जिसकी जानकारी जनता को है। भाजपा सरकार ऐसे काम नहीं कर पाई। भाजापा समाजवादियों की लगी हुई पटिया को हटाकर अपनी पटिया लगा रही है। यह सरकार केवल नाम बदल रही है।

इस दौरान विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हमें खुशी है इस बात की कि किसान अभी भी भाजपा सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। आंदोलन चलाने वालों की वजह से किसान अपने हक की आवाज उठा रहा है। पंजाब और हरियाणा के किसानों ने देश के किसानों को जगाया। आंदोलन चलाने वाले इसके लिए बधाई के पात्र है। अब किसान जानता है कि जब तक उसका हक नहीं मिलेगा आंदोलन खत्म नहीं होगा। आंदोलन में मेरठ के नौजवान भी समर्थन देने पहुंचे यह गर्व की बात है। अखिलेश ने अतुल प्रधान को भी किसान आंदोलन में समर्थन देने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि अतुल ने किसान आंदोलन में नई जान फूंकी है।

यह भी पढ़ें -कोरोना : 45 और उससे ज्यादा उम्र वाले 1 अप्रैल से लगवा सकते हैं वैक्सीन, जानिए क्या है प्रक्रिया।

यह भी पढ़ें – देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीनेशन को लेकर बड़ी खबर आ रही है। एक अप्रैल से 45 साल और इससे ऊपर के सभी लोग कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे। केंद्र सरकार ने मंगलवार को यह फैसला लिया। अब तक 45 से 60 साल के बीच सिर्फ गंभीर बीमारियों वाले लोगों को ही वैक्सीन दी जा रही थी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। लोगों को सिर्फ अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा और उन्हें आसानी से सरकारी और प्राइवेट सेंटर्स पर वैक्सीन मिल जाएगी।।

अतुल प्रधान ने दिया किसानों काे समर्थन

उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों के समर्थन की बदौलत ही सरकार को पीछे हटना पड़ा। सरकार को मानना पड़ा कि यह कानून अच्छे नहीं है, इसीलिए कानूनों को एक साल के लिए टाल दिया गया। अखिलेश ने कहा कि भाजपा बंगाल में चुनाव हारेगी। इसके बाद यदि यूपी की जनता ने भाजपा को हरा दिया तो भाजपा कभी इन तीनों कानूनों को लागू नहीं कर पाएगी। इन तीनों कानूनों से हम और आप जुडे हैं। किसान केवल पेट नहीं भरता, हमें कपड़े भी पहनाता है। भाजपा ग्रामीणों के साथ भेदभाव कर रही है। किसानों को आतंकवादी, खालिस्तानी, चीन का समर्थक कहा जाता है। किसानों को एंटी सोशल, एंटी नेशनल कहा जा रहा है, जबकि ऐसा कहने वाले लोग खुद एंटी नेशनल हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी से बड़ी खबर : 3 IPS अफसरों को किया जबरन रिटायर, गृहमंत्रालय की स्क्रीनिंग से हुए बाहर।

ना धान का एमएसपी मिला न गन्ने का भुगतान

अखिलेश ने किसानों से पूछा कि क्या आपको धान का एमएसपी मिल गया। 1800 रुपये सरकार ने तय किये, लेकिन किसी किसान को नहीं मिले। अखिलेश ने लोगों से पूछा कि अगर किसी किसान को रुपये मिले हो तो बताएं। इसके अलावा गन्ने के भुगतान तक नहीं मिल, जबकि भाजपा ने दावा किया था। उन्होंने किसानों से पूछा कि अगर भुगतान हुआ हो तो बताओ। चार साल से सरकार चल रही है, जश्न मना रही है, लेकिन किसानों को नजरअंदाज कर रही है।

उद्योगपतियों को लाभ पहुंचा रही सरकार

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने जितनी कीमत गन्ने की बढ़ाई उतनी किसी सरकार ने नहीं बढ़ाई। किसानों के सामने महंगाई खड़ी दी। डीजल, पेट्रोल महंगा कर दिया, लगातार महंगा हो रहा है। व्यापार और राजनीति का ऐसा तालमेल कभी किसी ने नहीं देखा होगा। सत्ता में बैठै नेता व्यापारयों उद्योगपतियों को कमाई करवा रहे हैं। हम भाजपाइयों से पूछना चाहते हैं कि डीजल पेट्रोल से हो रही कमाई आखिर कहां जा रही है। देश की बैंक डूब रही हैं, किसान रो रहा है, नौजवान बेरोजगार हो वहां क्या स्थिति होगी। शहीदों ने क्या आज के हालात के लिए बलिदान दिया था।

यह भी पढ़ें – Big News: पंचायत चुनाव के चलते बोर्ड परीक्षा की तारीखों में होगा बदलाव, दो सप्ताह बढ़ेगी आगे।

सरकार ने कोरोना का फायदा उठाकर तीनों कृषि कानून पास कर दिए। भाजपा ने अपने कान और आंख बंद कर लिए। उन्हें किसी की तकलीफ नहीं दिखाई दे रही। आज सपा का यह कार्यक्रम सरकार के आंख और कान खोलने का काम करेंगे। नोट बंदी से कौन सा कालाधन आ गया।

सरकार आई तो हस्तिनापुर में सबसे पहले करेंगे विकास

अखिलेश ने कहा कि हस्तिनापुर का इतिहास है, कि जो यहां से जीतता है वहीं राज्य में सरकार बनाता है। उन्होंने कहा कि मैं यहां के लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि सपा सरकार बनने पर हस्तिनापुर में सबसे पहले विकास होगा। अखिलेश ने नवजीवन डिग्री कॉलेज के प्रबंधन को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनकी वजह से आज यहां आने का मौका मिला है। नवजीवन डिग्री कॉलेज को और अच्छा बनाया जाएगा। नए-नए कोर्स लाइए, क्योंकि समय बदल गया है। नए कोर्स जरूरत हैं, क्योंकि नए कोर्स से ही नौकरियां हैं। नया जमाना रफ्तार का है, इसीलिए अब जमाने के हिसाब से पढ़ाई कीजिए। किसी भी सहयोग की जरूरत होगी, तो समाजवादी पार्टी मदद करेगी।

पुलिसकर्मी भी सपा को वोट देने का इंतजार कर रहे

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की पुलिस को 100 नंबर की व्यवस्था दी थी। इसमें कोई व्यक्ति गांव से भी फोन करता था तो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचती थी, लेकिन भाजपा की योगी सरकार ने नाम बदलकर 112 कर दिया। गाड़ी और पुलिस वहीं है, लेकिन 100 का 112 कर दिया। अखिलेश ने कहा कि पुलिस वाले भी किसानों और आम आदमी की तरह दुखी है, परेशान हैं। इनका भी वेतन काटा गया है। ये भी इंतजार रहे हैं कि कब साइकिल का बटन दबाने को मिलेगा। क्योंकि 100 नंबर से बेहतर नंबर कोई नहीं हो सकता। प्रमोशन भी सबसे ज्यादा सपा ने किए हैं। प्रमोशन से सपा ने दिखाया था कि एक प्रमोशन से सिपाही भी कहां से कहां पहुंच सकता है।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे, पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करे Join
Youtube चैनल सब्सक्राइब करे Subscribe
Instagram पर फॉलो करे Follow
Faceboook Page फॉलो करे Follow
Tweeter पर फॉलो करे Follow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करे Join

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

और खबरें पढ़ें

उत्तरप्रदेश

मुरादाबाद के एक होटल में एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्रकार वार्ता के बाद बखेड़ा हो गया।...

उत्तरप्रदेश

एक तरफ देश कोरोना जैसे खतरनाक वायरस से जूझ रहा है। देश और दुनियाभर के वैज्ञानिक इसकी वैक्सीन (Corona Vaccine) बनाने में जुटे हैं,...

खबरीलाल

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने कहा है, ‘मैं बीजेपी (BJP) की कोरोना वैक्सीन को नहीं लगवाऊंगा। मुझे इस वैक्सीन...

उत्तरप्रदेश

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को राज्यसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देने और बहुजन...

Advertisement