APP में पढ़ें
Whatsapp ग्रुप से जुड़ें
Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तरप्रदेश

यूपी में आज टूटे सभी रिकॉर्ड, ढाई महीने से नहीं आए इतने मरीज; मेरठ को पाबंदियों की तरफ ले जा रही लापरवाही

कोरोना की दूसरी लहर का असर यूपी में भी दिखने लगा है। प्रदेश में शुक्रवार को 1032 नए कोरोना केस आए हैं, जबकि 6 लोगों की मौत हुई है। केवल राजधानी लखनऊ में 30 फीसदी मरीज आए हैं। आज लखनऊ में 347, गाजियाबाद 54, मेरठ 46, वाराणसी 46, प्रयागराज 44, गौतमबुद्ध नगर 43, मुजफ्फरनगर 31, सहारनपुर 28, आगरा और कानपुर में 21-21 मरीज आए। इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5824 हो गई है। यह आंकड़ा covid19india.org के मुताबिक है।

उधर मेरठ स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को जिले में 37 नए मरीज मिले हैं, इससे पहले गुरुवार को जिले में 24 नए मरीज सामने आए थे। मेरठ में भी तेजी से कोरोना के मरीज दोबारा से बढ़ रहे हैं। मेरठ के लोगों का बाजार में भीड़ लगाना और मास्क के बिना घूमने के कारण मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अगर मेरठ वालों की ऐसी ही लापरवाही रही तो शहर को एक बार फिर पाबंदियों से गुजरना होगा।

राहत की बात यह है कि शुक्रवार को कोरोना से मेरठ में किसी की जान नहीं गई, जबकि 5 मरीज स्वास्थ्य होकर घर लौटे हैं। अब मेरठ में कोरोना के 21037 मरीज मिल चुके हैं, जबकि 409 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब एक्टिव केस की संख्या 115 हो गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

और खबरें पढ़ें

Advertisement