Connect with us

Hi, what are you looking for?

मेरठ

962 युवाओं को मिली नौकरी, मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा- योगी सरकार ने फर्जीवाड़ा बंद किया

उत्तरप्रदेश के आईआईएमटी विश्विद्यालय में गुरुवार को आयोजित रोजगार मेले के पहले दिन 962 अभ्यार्थियों की नौकरी लगी। उत्तरप्रदेश सरकार के राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल और आईआईएमटी यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति योगेश मोहन गुप्ता ने चयनित अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र देकर उनका सम्मान किया।

योगेश मोहन गुप्ता ने बताया कि रोजगार मेले के पहले दिन करीब 40 कंपनियाें के अधिकारी साक्षात्कार के लिए पहुंचे। इस दौरान 3456 अभ्यार्थियों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से 962 का चयन इन कंपनियों में किया गया। मंत्री कपिल देव ने कहा कि सरकार का प्रयास बच्चों को सिर्फ रोजगार देने का ही नहीं बल्कि उनका कौशल विकास करना भी है। युवाओं को ऐसा प्रशिक्षण दिया जाता है, जैसा कंपनी काे जरूरत है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के चार साल पूरे हो चुके हैं, इन चार सालों में सरकार ने रोजगार देने के लिए क्या किया है यह आप प्रदेश की जनता और युवाओं से पूछ सकते हैं। अब कंपनियां खुद आकर युवाओं को रोजगार दे रही हैं।

मेरठ : IIMT University में दो दिवसीय वृहद् रोजगार मेला शुरू, भारी संख्या में पहुंच रहे युवा

अब बढ़ाया जा रहा है युवाओं का हुनर

राज्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकार में नौकरी देने के नाम पर फर्जीवाड़ा चलता था, लेकिन योगी सरकार ने इसमें सुधार किया है। अब युवाओं की पढ़ाई के साथ उनका हुनर भी बढ़ाया जा रहा है। योगी सरकार ने गलत काम करने वाली 75 कंपनियों को बंद किया है। अब कोई भी ऐसी कंपनी नहीं चल सकती जो गलत करेगी और युवाओं का शोषण करेगी। मंत्री ने रोजगार मेले के आयोजन में आईआईएमटी यूनिवर्सिटी के प्रयास की भी सराहना की। कपिल देव ने कहा कि प्रदेश में वाले दिनों में 36 कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को नौकरी पाने का मौका दिया जाएगा।

Advertisement. Scroll to continue reading.

योगी सरकार के 4 साल : निवेश के क्षेत्र में दिखाया कमाल, यूपी की बनाई नई पहचान

विश्वविद्यायल के कुलाधिपति योगेश मोहन गुप्ता ने बताया कि मेले के पहले दिन आईटीआई, डिप्लोमा/इंजिनियरिंग/अन्य तकनीकी प्रशिक्षण उत्तीर्ण अभ्यार्थियों ने नौकरी के लिए आवेदन किया था। योगेश मोहन गुप्ता ने कहा कि वे प्रदेश के किसी भी रोजगार मेले का रिकॉर्ड बनाएंगे जिसमें ज्यादा से ज्यादा अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जा सकें। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को मेले के दूसरे दिन भी करीब 5 हजार आवेदकों के आने की उम्मीद है।

कार्यक्रम में मेरठ दक्षिण विधायक सोमेंद्र तोमर, आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनोज कुमार मदान, मीडिया संपर्क प्रमुख पश्चिमी उत्तर प्रदेश आलोक सिसौदिया, अरूण जिंदल, चौधरी देवेन्द्र सिंह और आईआईएमटी के मीडिया कोऑर्डिनेटर सुनील शर्मा मौजूद रहे।

Advertisement. Scroll to continue reading.

इनका भी रहा सहयोग

कर्यक्रम आयोजन में आईटीआई से पीपी अत्रि नोडल प्रधानाचार्य, बनी सिंह चौहान कोऑर्डिनेटर, उदयवीर सिंह वरिष्ठ सहायक, विजय बहादुुर व संजीव जैन प्रधानाचार्य, विपिन कुमार सेवायोजन अधिकारी, राजीव सपरा प्रधान सहायक का सहयोग रहा।

रोजगार मेले में टेकदोस्त (TECHDOST) सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की ओर से HR मैनेजर मोनिका ठाकुर, जतिन और साहिल त्यागी ने दोपहर तक 75 से ज़्यादा अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया। वहीं, इसके अलावा रैल्सन इंडिया लिमिटेड, सुरेंद्र स्पोर्ट्स, लियोन मैनपॉवर सर्विसेज, प्लेसमेंट कंस्ट्रक्शन स्किल ट्रेंनिंग इंस्टीट्यूट, एलजी इलेक्ट्रिकल इंडिया, जेपी सॉफ्टवेयर्स, बालाजी स्प्रिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, कोजेन्ट एंड ईसर्विसेज, आदि कंपनियां साक्षात्कार के लिए आई हुई है।

सीएम योगी के मंत्री ने विपक्षी दलों को यह क्या कह दिया, देंखे।

Advertisement. Scroll to continue reading.

इन युवाओं को भी मिली नौकरी

अनिल कुमार, मोहित, अंकुश कुमार, मनोज कुमार, अंबेड, अंकित यादव, दीपा, प्रीति, मोनिका, निशि ठाकुर, राहुल कुमार, नजराना, राकेश राणा, गौरव और गौरव राणा को नौकरी मिली।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे, पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Faceboook Page फॉलो करेFollow
Tweeter पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Advertisement. Scroll to continue reading.
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Advertisement
Advertisement

और खबरें पढ़ें

मेरठ

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में स्थित IIMT University कोरोना संक्रमितों को निशुल्क खाना उपलब्ध कराएगा। आईआईएमटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहनजी गुप्ता ने...

मेरठ

IIMT University foundation day 2021: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले गंगानगर स्थित IIMT University Meerut स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। आईआईएमटी ग्रुप...

शिक्षा और रोजगार

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में स्थित सुभारती विश्वविद्यालय की असिस्टेंट प्रोफेसर बीनम यादव को नई दिल्ली में बेस्ट एजुकेटर के रूप में सम्मानित...

Advertisement