Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

व्यापार : शेयर बाजार में Gland pharma की शानदार लिस्टिंग, 201 रुपये के प्रीमियम पर हुआ लिस्ट, एंकर निवेशकों से 1,944 करोड़ रुपये जुटाए

ग्लैंड फार्मा (Gland pharma) के शेयर की स्टॉक मार्केट में शानदार लिस्टिंग हुई है। ग्लैंड फार्मा के शेयर 201 रुपये यानी 13.40 फीसदी के प्रीमियम पर 1701 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। शेयर के दाम तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। जानकारों के मुताबिक शुरुआती कारोबार में ही ग्लैंड फार्मा (Gland pharma) के शेयर्स ने 1800 रुपये का स्तर भी तोड़ दिया है।

Gland pharma

ग्रे मार्केट में ग्लैंड फार्मा (Gland pharma) के शेयर्स का प्रीमियम बृहस्पतिवार को 143 रुपये तक पहुंच गया, जो खरीद के समय अवधि के दौरान ग्रे मार्केट में करीब 20 रुपये था। बता दें कि कंपनी ने शेयर का प्राइस बैंड 1490-1500 रुपये रखा था।

2.06 गुना सब्सक्राइब हुआ

ग्लैंड फार्मा का आईपीओ 9 से 11 नवंबर के बीच 2.06 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी का टारगेट 6,480 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य था। इस आईपीओ के बाद अब कंपनी मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से देश की मुख्य टॉप-100 कंपनियों में अपनी जगह बनाने में सफल हो गई है। हम आपको बता दें कि इससे पहले यह रेकॉर्ड एरिस लाइफसाइंसेज (Eris Lifesciences) के नाम था जिसने 2017 में 1,741 करोड़ रुपये जुटाए थे। अल्केम लैबोरेटरीज (Alkem Laboratories) ने 2015 और लॉरस लैब्स (Laurus Labs) ने 2016 में 1350 करोड़ रुपये जुटाए थे। इस IPO में 50% शेयर इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए आरक्षित है और 35% शेयर रिटेल निवेशक खरीद पाएंगे।

एंकर निवेशकों से 1,944 करोड़ रुपये जुटाए

ग्लैंड फार्मा (Gland pharma) ने अपने आईपीओ से पहले एंकर निवेशकों से 1,944 करोड़ रुपये जुटाए हैं। शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने कहा कि उसके बोर्ड की आईपीओ समिति ने आईपीओ के प्रबंधकों के साथ परामर्श करने के बाद एंकर निवेशकों को अंतिम तौर पर 1,29,59,089 शेयर आवंटित करने के प्रस्ताव को मंजूर कर दिया। एंकर निवेशकों को ये शेयर आवंटन 1,500 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर किया गया है।

Advertisement. Scroll to continue reading.

छोटे दुकानदार इस तरह बढ़ा सकते हैं अपना कारोबार, ICICI Bank की शानदार पहल

60 देशों में अपने उत्पाद बेचती कंपनी

ग्लैंड फार्मा (Gland pharma) इंजेक्टेबल दवाएं बनाती है। यह कंपनी भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा समेत 60 देशों में अपने प्रोडक्ट्स बेचती है। इसके क्लायंट में Sagent Pharmaceuticals, Fresenius Kabi USA and Athenex Pharmaceutical जैसी ग्लोबल कंपनियां शामिल हैं। वर्तमान में ग्लैंड फार्मा के पास कुल 1427 उत्पाद हैं और कंपनी ने USFDA के पास 267 दवाइयों की न्यू ड्रग्स एप्लीकेशन फाइलिंग सबमिट की है, जिसमें 215 को मंजूरी मिल चुकी है।
ग्लैंड फार्मा ने पिछले वित्त वर्ष के दौरान 2,772 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल किया जबकि उससे पिछले वित्त वर्ष यह राशि 2,129.7 करोड़ रुपये थी। वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी का मुनाफा 772.8 करोड़ रुपये रहा जबकि उससे पिछले वित्त वर्ष में यह 451.8 करोड़ रुपये था।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Khabreelal न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Khabreelal फेसबुक पेज लाइक करें 

Advertisement. Scroll to continue reading.
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

काम की खबर

IRFC IPO: शेयर बाजार (Indian Share Markets) नई ऊंचाइयों को रोजाना छू रहा है। नए साल में कमाई का जबरदस्त मौका जल्द मिलने वाला है।...

Advertisement
Advertisement
Advertisement
DMCA.com Protection Status