Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तरप्रदेश

यूपी : Mirzapur और सोनभद्र जिलों के लिए 5555.38 करोड़ रुपये की पेयजल आपूर्ति परियोजना का पीएम ने किया शिलान्यास

सोनभद्र (Sonbhadra) और मिर्जापुर (Mirzapur) के लिए 23 ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का ( rural pipe drinking water projects) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra modi) ने शिलान्यास किया। रविवार को पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन परियोजनाओं का शिलान्यास किया। सीएम योगी ( CM Yogi aadityanath) आदित्यनाथ जनपद सोनभद्र से इस आयोजन में सम्मिलित हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जल जीवन मिशन ( Jal jeevan mission ) के तहत लगभग 5500 करोड़ की लागत की इन योजनाओं से 41 लाख की आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। इससे पेयजल की समस्या से परेशान विंध्य क्षेत्र ( Vindhya area) के लोगों को बड़ा लाभ मिलेगा। पीएम द्वारा शिलान्यास की जाने वाली योजनाओं में जनपद मिर्जापुर (Mirzapur) की 09 तथा जनपद सोनभद्र (Sonbhadra) की 14 ग्रामीण पाइप पेयजल योजनाएं शामिल हैं।

छोटे दुकानदार इस तरह बढ़ा सकते हैं अपना कारोबार, ICICI Bank की शानदार पहल

सोनभद्र (Sonbhadra) में परियोजना की लागत 3,212 करोड़ रुपये है

जनपद सोनभद्र (Sonbhadra) में 14 ग्रामीण पाइप पेयजल योजनाओं ( rural pipe drinking water projects) के माध्यम से 1,389 राजस्व ग्रामों की 19,53,458 आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा. इन परियोजनाओं की कुल लागत 3,212 करोड़ रुपये है। वहीं, मिर्जापुर में 09 ग्रामीण पाइप पेयजल योजनाओं के माध्यम से 1,606 राजस्व ग्रामों की 21,87,980 आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। जिसकी लागत करीब 2,343 करोड़ रुपये है।

Advertisement. Scroll to continue reading.

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Khabreelal न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Khabreelal फेसबुक पेज लाइक करें 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Advertisement
Advertisement
Advertisement
DMCA.com Protection Status