यूपी को बड़ी सौगात : पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस का किया उद्धघाटन, 341 किमी. लंबा है एक्सप्रेस वे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को एक्सप्रेस का उद्घाटन करते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में यूपी का कायाकल्प हो गया है।
 | 
PM MODI

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी को बड़ी सौगात दी है। पीएम मोदी ने पूर्वी यूपी के सुल्तानपुर में लखनऊ को गाजीपुर से जोड़ने वाले 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के लिए भारतीय वायुसेना के सी-130 जे हरक्यूलिस विमान में सवार होकर एक्सप्रेस-वे पर बनाई गई हवाई पट्टी पर उतरे।

 जानकारी हो कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमानों को आपात स्थिति में उतारने की सुविधा के लिए एक्सप्रेस-वे पर 3.2 किलोमीटर लंबी एयर स्ट्रिप का निर्माण किया गया है।

Pm modi arrived purvanchal express higway by superharkuas

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि पहले की सरकारों के लिए विकास वहीं तक सीमित होता था, जहां उनका परिवार था, उनका घर था। आज जहां जितना पश्चिम का सम्मान है, उतना ही पूर्वांचल के लिए प्राथमिकता है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आज खाई को पाट रहा है।

उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे के बनने से अवध के साथ-साथ बिहार को भी लाभ होगा। 340 के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की विशेषता सिर्फ यही नही है कि ये लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुलतानपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर को जोड़ेगा। इसकी विशेषता ये है कि ये लखनऊ से उन शहरों को जोड़ेगा जिनमें विकास की असीम आकांशा है, जहां विकास की बहुत बड़ी संभावना है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।