पीएम मोदी ने किया तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान, माफी मांगते हुए कहा- खेतों में वापस लौट जाएं किसान

 | 
PM Modi
 

Farm Laws Repealed: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तीनों कृषि कानूनों (Three Farm Laws) को वापस लेने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि संसद के सत्र में इन कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू होगी। 

राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज गुरू नानक जी के पवित्र प्रकाश पर्व पर मैं आपको बताने आया हूं, कि हमने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है। पीएम ने कहा कि मेरी किसानों से अपील है कि वे खेतों में लौट जाएं, हम इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। पीएम ने कहा कि, मैं देशवासियों के क्षमा मांगते हुए, सच्चे मन से कहना चाहता हूं कि हमारे प्रयास में कमी रही होगी कि हम उन्हें समझा नहीं पाए।


बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले साल नवंबर से ही आंदोलन कर रहे थे। करीब सालभर से चल रहे आंदोलन के आगे सरकार को झुकना पड़ा और तीनों कानूनों को निरस्त करना पड़ा। हालांकि  पीएम मोदी के ऐलान करने भर से कृषि कानून निरस्त नहीं हुए हैं। कानून निरस्त करने की एक संवैधानिक प्रक्रिया होती है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।