Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

पटियाला: कर्फ्यू पास मांगने पर निहंगों ने तलवार से ASI की कलाई काटकर अलग की, फिर गुरुद्वारे से फायरिंग की, 9 गिरफ्तार

शहर की सब्जी मंडी में कर्फ्यू पास मांगे जाने से भड़के निहंगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। घटना रविवार सुबह 6 बजे की है। निहंगों ने तलवार से एएसआई हरजीत सिंह की कलाई काटकर अलग कर दी। जख्मी एएसआई ने खुद ही जेब से रूमाल निकाला और हाथ पर बांध लिया। इसके बाद भी वे खून से सना हाथ लिए मौके पर काफी देर तक डटे रहे।

शहर की सब्जी मंडी में कर्फ्यू पास मांगे जाने से भड़के निहंगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। घटना रविवार सुबह 6 बजे की है। निहंगों ने तलवार से एएसआई हरजीत सिंह की कलाई काटकर अलग कर दी। जख्मी एएसआई ने खुद ही जेब से रूमाल निकाला और हाथ पर बांध लिया। इसके बाद भी वे खून से सना हाथ लिए मौके पर काफी देर तक डटे रहे। कुछ देर बाद एक व्यक्ति ने उन्हें कटकर अलग हुई कलाई लाकर दी, जिसे वे खुद अपने दूसरे हाथ में थामकर टू-व्हीलर से ही अस्पताल के लिए रवाना हुए। अभी उनकी हालत गंभीर है। उन्हें पटियाला से पीजीआई चंडीगढ़ भेज दिया गया है। हमले में थाना इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य जवान भी जख्मी हुआ है। इस मामले में अब तक 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि एक गाड़ी में 5 निहंग सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां मंडी स्टाफ ने इनकी गाड़ी रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था, ताकि मंडी में बेवजह भीड़ न हो। पास न होने पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ से झगड़ा किया और अपनी गाड़ी से बैरिकेड तोड़कर भागने की कोशिश की। इसके बाद वहां तैनात पुलिस ने निहंगों की गाड़ी को घेर लिया। जैसे ही पुलिस ने गाड़ी रोकी, तलवार लिए निहंगों ने हमला कर दिया। इसी हमले में एएसआई की कलाई कट गई।

हमलावर गुरुद्वारे में जा छिपे और अंदर से फायरिंग की
निहंग बलबेड़ा क्षेत्र के गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के थे। घटना के बाद वे गुरुद्वारे में छिप गए। पुलिस अधिकारी भी पीछा करते हुए गुरुद्वारा खिचड़ी साहब पहुंचे। पटियाला जोन के आईजी जतिंदर सिंह ने निहंगों को सरेंडर करने की चेतावनी दी, लेकिन वे गुरुद्वारे के अंदर से पुलिस को धमकियां देने लगे। उन्होंने अंदर से गोलीबारी भी की। बाद में कमांडो टीम को गुरुद्वारे के अंदर भेजा गया।

Advertisement. Scroll to continue reading.

कमांडो ऑपरेशन में एक जख्मी, पुलिस को देखकर महिलाएं पाठ करने लगीं

पुलिस के मुताबिक, डेरे में बलविंदर सिंह के अलावा उसका बेटा, पत्नी और समर्थक रहते हैं। गुरुद्वारे में कमांडो ऑपरेशन के दौरान डेरे के प्रमुख बलविंदर सिंह को गोली लगी है। गुरुद्वारे में दो महिलाएं भी मौजूद थीं। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती, उससे पहले ही दोनों महिलाएं पाठ करने लगीं। एक महिला का पाठ जैसे ही खत्म हुआ, पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। दूसरी महिला अभी पाठ कर रही है।

गुरुद्वारे के अंदर देसी पिस्तौल भी थी
गुरुद्वारे के अंदर से पुलिस ने देसी पिस्तौल, कृपाण, पेट्रोल, भांग की 7 बोरियां और भारी मात्रा में केमिकल जैसा तरल पदार्थ बरामद किया है। एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनसे हथियारों के अलावा कैश भी बरामद हुआ है। कैश की गिनती की जा रही है। अब तक 35 लाख रुपए कैश की गिनती हो चुकी है।

डीजीपी ने कहा- घटना दुर्भाग्यपूर्ण
पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पटियाला की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। घायल एएसआई के इलाज के लिए पीजीआईएमईआर के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन की नियुक्ति की गई है।

Advertisement. Scroll to continue reading.

निहंग समुदाय प्रमुख बोले- पुलिस पर हमला करने वाले गुंडे
पटियाला में निहंग समुदाय के प्रमुख 96 करोड़ी बाबा बलबीर सिंह ने कहा, ‘‘इन्होंने (आरोपी निहंगों ने) पहनावा जरूर निहंग सिंह जैसा पहन रखा है, लेकिन हमारा समुदाय ऐसा नहीं है। लोगों और लाचारों की मदद के लिए यह समुदाय बना है। जिन्होंने पुलिस पर हमला किया, वे सिर्फ और सिर्फ गुंडे हैं।’’

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Advertisement
Advertisement

और खबरें पढ़ें

उत्तरप्रदेश

कोरोना संक्रमण को लेकर प्रदेश सरकार ने 10 मई तक लॉकडाउन लगाया हुआ है। सरकार का कहना है कि लॉकडाउन से कोरोना मरीजों में...

खबरीलाल

इस वक्त पूरा देश कोरोना की चपेट में हैं। कई राज्यों में बहुत ज्यादा बुरा हाल है। एक्सपर्ट कहते हैं कि अभी 15 मई...

उत्तरप्रदेश

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि उत्तरप्रदेश में अब मिनी लॉकडाउन लगाया...

Advertisement