सिरफिरे साधु की दहशत: 9 लोगों की हत्या का किया एलान, एक को मार चुका; पुलिस के आते ही खेतों में छुप जाता है

साधु एक विवाहित महिला से एक तरफा प्यार करता  था और उसके साथ यौन संबंध बनाना चाहता था। महिला ने विरोध किया तो आरोपी ने धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया।

 | 
साधु

whatsapp gif

बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में इन दिनों एक सिरफिरे साधु का खौफ है। आलम यह है कि ग्रामीण रातों को लाठी-डंडे और भाला लेकर पहरा दे रहे हैं। दरअसल साधु एक विवाहित महिला से एक तरफा प्यार करता  था और उसके साथ यौन संबंध बनाना चाहता था। महिला ने साधु को इस बात को लेकर डांट लगाई तो आरोपी ने धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया। अब साधू ने 9 लोगों की हत्या करने का एलान किया है। बताया जा रहा है कि यह सिरफिरा साधु दिनभर खेतें में छिपा रहता है और रात को गांव में आ जाता है। इसको लेकर ग्रामीणों में काफी दहशत है।

 

दो थानों की पुलिस लगी है पीछे

जानकारी के मुताबिक मामला बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा (Bagaha) के लक्ष्मीपुर गांव का है। सिरफिरे साधु का नाम मोती लाल यादव है। मोतीलाल ने 23 सितंबर को गांव की एक महिला की हत्या कर दी थी। हैवानियत का इस खूनी खेल को आरोपी ने महिला की दो बेटियों के सामने अंजाम दिया। इस घटना को अंजाम दिए हुए 5 दिन हो चुके हैं, लेकिन पुलिस उसे अभी तक नहीं पकड़ सकी है। साधू मोती लाल को गिरफ्तार करने के लिए दो-दो थानों की पुलिस टीम अभियान चला रही है। Read ALso : अंधविश्वास ने ली महिला की जान: मौलवी ने कहा- ज्योति पर है बिजनौर की आत्मा का साया, वहीं होगा इलाज; पति मायके छोड़कर फरार

 

महिला

शादीशुदा महिला से शादी की जिद पर अड़ा था

बताया जा रहा है कि मोती लाल यादव लक्ष्मीपुर गांव की रहने वाली तारा देवी (40) से एकतरफा प्यार करता था। तारा पहले से शादीशुदा है और पांच बच्चों की मां है। महिला के विवाहित होने के बाद भी मोती लाल उससे शादी करने की जिद पर अड़ा था। इस बात को लेकर कुछ दिन पहले ही तारा देवी के पति ने मोतीलाल को धमकी दी थी। जिसके बाद मोतीलाल नाराज हो गया।  

 

यौन संबंध बनाने की इच्छा जाहिर की

23 सितंबर को मोतीलाल तारा के पास आया। इस दौरान तारा की दो बेटियां भी वहां मौजूद थीं। आरोप है कि मोतीलाल ने तारा के साथ यौन संबंध बनाने की इच्छा जाहिर की। इस पर तारा ने उसका विरोध किया और उस डांटा तो मोतीलाल गुस्से में पागल हाे गया और उसके साथ बेटियों के सामने ही दुष्कर्म करने का प्रयास किया, लेकिन लोगों को आता देखकर उसने  तारा पर धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी। 

 

चिल्ला-चिल्ला कर हत्या की धमकी देता है

अब आरोपी साधु ने पूरे गांव में खुलेआम धमकी दे रखी है कि अभी वह 9 और लोगों की हत्या करेगा। साधु को पकड़ने के लिए गांव में पुलिस आती है तो वह गन्ने के खेतों की ओर भागकर छुप जाता है, वहीं रात होते ही गांव में आता है और चिल्ला-चिल्लाकर धमकी देता है कि एक-एक करके 9 को और मौत के घाट उतारेगा। जिसके चलते गांव के लोग सो नहीं पा रहे हैं। वह समूह में लाठी, डंडे और भला लेकर पहरा देने के लिए गांव की सरहद पर बैठ जाते हैं।

 

दहशत

ग्रामीणों में दहशत

आरोपी साधू की दहशत इतनी है कि ग्रामीण शाम ढलते ही गांव की सड़कों पर सन्नाटा छा जाता है। महिलाएं तो दिन में भी डर के मारे खेत की तरफ नहीं जाती हैं। ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी साधू मोती लाल यादव पहले भी कई वारदातों को अंजाम दे चुका है इसलिए लोगों को काफी भय हो गया है। 

 

पहले भी महिला से रेप किया

बताया जाता है कि आरोपी इससे पहले भी मोतिहारी जिले में एक महिला के साथ तंत्र-साधना का भय दिखाकर रेप किया था। महिला ने बताया था कि  झाड़-फूंक के नाम पर चाकू की नोक पर श्मशान घाट में इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया था। वहीं वर्ष 2008 में भी मोती लाल यादव ने गांव की एक महिला के साथ रेप करने का प्रयास किया था। पीड़िता ने शोर मचाया तो खेत में काम कर रहे महिला के ससुर सुखदेव दास दौड़े हुए आए और उसे बचाया। इस दौरान मोती लाल यादव ने सुखदेव दास का नाक काट दी थी।. इस मामले में साधू मोती लाल यादव को एक साल की कारावास हुई थी।

 

बगहा के एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि आरोपी मोती लाल यादव ने दियारा में शरण ले रखी है। वो कभी गन्ना के खेतों में, तो कभी नदी में कूद जाता है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है। गांव में पुलिसबल को गश्त करते रहने का निर्देश दिया गया है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।