Jammu-Kashmir: बारामूला जिले में बादल फटने से एक की मौत, कई लोग बह गए

 बादल फटने की वजह से अचानक बाढ़ कफरनार बहक तक आ गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि राजौरी के हाजी बशीर नाम के परिवार के एक सदस्य का शव बरामद कर लिया गया है
 | 
cloud burst in baramula
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बारामूला जिले (Baramulla district) के कफरनार बहक इलाके में बादल फटने (cloudburst) फटने से आए पानी के बहाव में पांच बकरी चराने वाले बह गए। मौके पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

 

जानकारी के अनुसार बादल फटने की वजह से अचानक बाढ़ कफरनार बहक तक आ गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि राजौरी के हाजी बशीर नाम के परिवार के एक सदस्य का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि अन्य का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार परिवार के सभी लोग बकरी चराने का काम करते हैं। 

 

05 लोगों को बचाया गया

 

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों से मिली सूचना के मुताबिक अभी बचाव कार्य जारी है। घटनास्थल काफी सुदूर है। मौके पर टीम बचाव कार्य में लगी है। कुलगाम पुलिस का कहना है कि उन्होंने यथ यथुर नाले से एक परिवार के पांच सदस्यों को बचाया है, क्योंकि वे क्षेत्र में कल से भारी बारिश के कारण फंस गए थे। वहीं, एक पुलिस प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि कुलगाम पुलिस को आज सुबह करीब छह बजे सूचना मिली कि 11-12 सितंबर की दरमियानी रात में लगातार हो रही बारिश के कारण नाला यथ यथुर में जलस्तर अचानक बढ़ गया है और एक परिवार अपने जानवरों सहित नाले के बीच फंस गए थे। सभी को बचा लिया गया है। 

 

 

किश्तवाड़ में जुलाई में फटा था बादल

 

जानकारी हो  इस साल जुलाई में जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से तबाही मच गई थी। इस हादसे में 6 लोगों को मौत हो गई थी और 40 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे थे। वहीं, बादल फटने की घटनाएं लगातार हो चुकी हैं। 

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।