महबूबा और फारूख का तालिबान प्रेम उमड़ा, कहा- अब वे आए हैं और हुकूमत करना चाहते हैं

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने तालिबान का राग अलापते हुए उसकी तारीफ की है।
 | 
mahbuba
एक तरफ तालिबान ने दुनियाभर के खूंखार आतंकवादी और क्रूर हत्यारों को अपनी सरकार में जगह दी है वहीं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने तालिबान का राग अलापते हुए उसकी तारीफ की है। महबूबा ने अफगानिस्तान में बनी तालिबानी सरकार पर बयान देते हुए  कहा, ‘मैं ये समझती हूं कि तालिबान अब एक हकीकत बनकर सामने आ रहा है। उनकी पहले जो छवि बनी थी वो इंसानियत के खिलाफ थी। 

 

तालिबान दुनिया के लिए मिसाल बन सकता है

महबूबा ने कहा कि तालिबान अब हकीकत बन चुका है। यह बात समझनी चाहिए। अब तालिबान आए हैं और हुकूमत करना चाहते हैं तो उन्हें असली शरिया लागू करना होगा जो कुरान में दर्ज है। जिसमें औरतों को हक दिए गए हैं, बच्चों के अधिकार हैं। अगर तालिबान इस पर अमल करता है तो दुनिया के लिए मिसाल बन सकता है।’

 

फारूक अब्दुल्ला ने भी तालिबान का समर्थन किया

वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला ने भी तालिबान का समर्थन किया है। अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि मुझे उम्मीद है कि तालिबान अच्छी तरह सरकार चलाएगा। उम्मीद है कि तालिबान सरकार अफगानिस्तान में इस्लाम के सिद्धांतों का पालन करेगी और मानवाधिकारों का ख्याल रखेगी। तालिबान को सभी देशों से दोस्ताना रिश्ते बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

 

तालिबान ने की अंतरिम सरकार की घोषणा, अखुंदजादा बना प्रधानमंत्री; देखें पूरी कैबिनेट की लिस्ट

दरअसल तालिबान ने अफगानिस्तान में अपनी नई केयरटेकर सरकार Afganistan New Goverment) की बुधवार को घोषणा कर दी है। नई सरकार में मोहम्मद हसन अखुंद को देश का प्रधानमंत्री बनाया गया है। इसके अलावा अब्दुल गनी बरादर देश का डिप्टी प्रधानमंत्री है। मोस्ट वांडेट आतंकवादी और 36 करोड़ रुपये का इनामी सिराजुद्दीन हक्कानी गृह मंत्री बन बैठा है। मुल्ला याकूब रक्षा मंत्री, अल्हाज मुल्ला फजल को नया मिलिट्री चीफ बनाया गया है। तालिबान प्रवक्ता जैबीहुल्लाह मुजाहिद ने साफ किया है कि ये तालिबान की अंतरिम सरकार है यानी ये सरकार सिर्फ 6 महीने के लिए बनाई गई है। 

 

taliban

प्रधानमंत्री वैश्विक आतंकी, मोस्ट वांडेट गृहमंत्री पर 37 करोड़ का इनाम; कैबिनेट में ज्यादातर खूंखार आतंकवादी

तालिबान ने कैबिनेट में जिन नेताओं को शामिल किया है उनमें से ज्यादातर खूंखार आतंकवादी और क्रूर हत्यारे हैं। प्रधानमंत्री (Afganistan Prime Minister) से लेकर गृहमंत्री वैश्विक आतंकवादी हैं, जबकि  नई कैबिनेट में सुरक्षा, खुफिया एजेंसी की जिम्‍मेदारी जैसे पद भी दहशतगर्दों को ही दिए गए हैं। 

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।