Connect with us

Hi, what are you looking for?

महाराष्ट्र

फिल्म सिटी की जंग: उद्धव ने कहा- दम है तो यहां से इंडस्ट्री ले जाकर दिखाएं, योगी बोले- ये ओपन कंपीटिशन है

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath Mumbai Visit) मुंबई दौरे पर हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में उन्होंने बुधवार को लखनऊ नगर निगम (Lucknow Nagar Nigam) के बांड लॉन्च किए। इसके बाद योगी कई बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात करेंगे। योगी के इस दौरे को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा- प्रतिस्पर्धा अच्छी बात है, लेकिन किसी की धमकी और गुंडागर्दी नहीं चलेगी।

महाराष्ट्र के उद्योग यहीं रहेंगे: उद्धव ठाकरे
मंगलवार शाम को इंडियन मर्चेंट ऑफ चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स में बोलते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था, ‘महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है। उद्योगपतियों में आज भी महाराष्ट्र का आकर्षण कायम है। राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा। इसके उलट, दूसरे राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र आएंगे।

उद्धव ने कहा, ‘कॉम्पटीशन होना अच्छी बात है, लेकिन चिल्लाकर, धमकाकर कोई उद्योग लेकर जाना चाहेगा, तो मैं वो होने नहीं दूंगा। आज भी कुछ लोग आपसे मिलने आएंगे और कहेंगे कि हमारे यहां आ जाओ।’ उद्धव ने योगी का नाम लिए बिना कहा, ‘दम हैं तो यहां के उद्योगों को बाहर लेकर जाएं।’

राउत ने पूछा- क्या मुंबई के अलावा कहीं और भी जाएंगे योगी?

इधर, शिवसेना सांसद संजय राउत ने पूछा कि क्या सीएम योगी दूसरे राज्यों में बनी फिल्म सिटी भी देखने जाएंगे? राउत ने कहा- मुंबई की फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में भी बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है। पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं। क्या योगी जी इन जगहों पर जाकर कलाकारों से बात करेंगे या क्या वे केवल मुंबई में ही ऐसा कर रहे हैं?

मनसे ने लगाए आपत्तिजनक पोस्टर
राज ठाकरे की पार्टी MNS ने योगी के होटल के बाहर लगाए पोस्टर में लिखा, ‘कहां राजा भोज कहां गंगू तेली’, नाकाम राज्य की बेरोजगारी छुपाने के लिए मुंबई के उद्योग को UP ले जाने आया है ठग।’

कोई कुछ नहीं छीन सकता : उद्धव ठाकरे के आरोपों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई कुछ छीन नहीं लेता। यह सिर्फ ओपन मार्केट कंपटीशन है, यह इस बारे में है कि कौन आपको बेहतर सुविधा देता है, जो कि अनुकूल माहौल प्रदान करता है। मुंबई फिल्म सिटी जैसा है, वैसा ही काम करेगा. यूपी का फिल्म सिटी अपना काम करेगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने आज सुबह लखनऊ नगर निगम के बांड लॉन्च किए। यह उत्तर भारत का पहला नगर निगम है, जिसकी लिस्टिंग बीएसई में हई है। मैं उत्तर प्रदेश का पहला सीएम हूं, जिसे बेल बजाने की रस्म का सम्मान मिला है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने आज कई हस्तियों से बात की है। हमें पिछले 3 वर्षों में 3 लाख करोड़ का निवेश मिला है। हमने यूपी में कानून व्यवस्था और पारदर्शिता लाने में सुधार किया है। पी में एक विश्व स्तरीय फिल्म सिटी बनाने की भी योजना है, हमने इसके लिए इस क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ चर्चा की।

योगी के मंत्री ने कहा- अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड पर दबाव बना रही शिवसेना-NCP

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने शिवसेना और NCP पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड पर दबाव बना रही है। कई फिल्म निर्देशक, निर्माता, कलाकार मुंबई छोड़कर यूपी आना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अंडरवर्ल्ड के जरिए धमकाया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: