Connect with us

Hi, what are you looking for?

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र : सांप के मुंह पर चढ़ा दिया इस्तेमाल किया हुआ कंडोम, तड़पते देखा तो वन विभाग की टीम ने बचाया

मुंबई में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। एक सांप यूज्ड कंडोम में फंस गया। जिसके बाद उसे बचाने के लिए वन विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ी। कंडोम में फंसने की वजह से सांप को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिस वजह से उसे बेचैनी होने लगी और वो तड़पने लगा।

Snake

द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 2 जनवरी को मुंबई के कांदिवली इलाके में ग्रीन मीडोज हाउसिंग सोसाइटी के पास सांप को तड़पते हुए देखा गया था।

मीता मालवंकर नाम की महिला ने सांप को बचाने वाली संस्था को फोन किया जिसके बाद उन्हें घटनास्थल पर बुलाया गया था। स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि सांप के मुंह में प्लास्टिक की थैली लगे होने की वजह से वह बेचैन था। उसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने जांच किया तो पता चला कि जिसे लोग प्लास्टिक की थैली समझ रहे थे असल में वो इस्तेमाल किया हुआ कंडोम था।

सांप को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही थी

सांप बचाने वाली संस्था के कर्मचारियों ने वहां आकर ढाई मीटर लंबे सांप के मुंह से उस कंडोम को बाहर निकाला जिसकी वजह से सांप तड़प रहा था। मीता मालवंकर के मुताबिक चेहरे पर कंडोम होने की वजह से सांप को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही थी जिस वजह से उसे सांस लेने में परेशानी हो रही थी।

वहीं सांप बचाने वालों ने बताया कि जिसने भी यह हरकत की है वो वह सांपों का विशेषज्ञ होगा। इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि सांप की सुई जैसे दांत अपने शिकार को आसानी से जाने नहीं देते हैं लेकिन फिर भी इसे कंडोम पहना दिया गया।

इस मामले में, अज्ञात लोगों के खिलाफ जानवर के साथ इस तरह की क्रूरता करने के लिए केस दर्ज किया गया है। बचाए गए सांप को मुंबई के बोरीवली के संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान में ले जाया गया। नेशनल पार्क में पशु चिकित्सा अधिकारी ने सांप की जांच की और बताया कि इससे सांप को तकलीफ हुई लेकिन अब उसकी स्थिति ठीक है।

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

Lifestyle

जब आप सुरक्षित सेक्स के बारे में बात करते हैं, तो कंडोम पहली चीज है जो आपके मन में आती है। कंडोम का प्रयोग...

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एक सिंगर ने बलात्कार की शिकायत दर्ज करवाई है। सिंगर...

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के भंडारा (Maharashtra Bhandara)एक सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की जिंदा जलाने से मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स...

महाराष्ट्र

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने 15 दिन के लिए नाइट कर्फ्यू का एलान किया है। सरकार ने ये फैसला ब्रिटेन...

महाराष्ट्र

वर्तमान समय में कोई भी क्षेत्र हो, लड़कियां लड़कों से आगे ही नज़र आती हैं। परन्तु उसके बाद भी कुछ लोग आज भी बेटे...

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: