Connect with us

Hi, what are you looking for?

भोपाल

BHOPAL: 3 साल पहले हो चुका था तलाक, बेटे को गुमसुम देख मां ने दिया बहु के घर धरना, कोरोना के कारण अब दोबारा जुड़ा रिश्ता



कोरोना ने पूरी दुनिया में लाखों घर बर्बाद कर दिए हैं, लेकिन भोपाल में इस वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के कारण एक टूटा हुआ रिश्ता फिर जुड़ गया है। तीन साल पहले तलाक ले चुके पति-पत्नी ने दोबारा शादी कर ली। इस बंधन को दोबारा जोड़ने के लिए लड़के की मां ने हर वो जतन किया जो उनसे हो सका। अपनी बहू और उसके माता-पिता को दोबारा शादी को मनाने के लिए वह उनके घर धरने तक पर बैठीं। बहु को समझाया, कोरोना के चलते कब क्या हो जाए, इसीलिए अपना घर संभालो। इसके बाद बहू का दिल भी पसीज गया और एक टूट रिश्ता फिर जुड़ गया। दोनों की सात साल की एक बेटी है। फैसले से सबसे ज्यादा खुश वही है।

यह मामला है भोपाल की सिंधी कॉलोनी का है। दंपती का विवाह जनवरी 2012 में हुआ था। दोनों के एक बेटी भी हुई। कुछ दिन बाद इस रिश्ते में झगड़े होने लगे, परेशान आकर पत्नी ससुराल छोड़कर मायके चली गई। मामला कोर्ट तक पहुंचा, अदालत ने दोनों को साथ रखने के लिए तीन बार काउंसिल भी कराई, लेकिन फिर भी दोनों साथ रहने को तैयार नहीं हुए तो फरवरी 2017 उनका तलाक हो गया। उस वक्त बेटी चार साल की थी। इस बीच पिता को बेटी से मिलने का मौका भी नहीं मिल पाया।

लॉक डाउन में मां नहीं देख पाई बेटे की दशा
लॉकडाउन हुआ तो बेटा घर रहने लगा। वह हमेशा कमरे में अकेला रहता और किसी से कोई बात नहीं करता। हर समय शादी की एलबम और बेटी के फोटो देखता रहता। मां यह बर्दाश्त नहीं कर पाई। बेटे काे डिप्रेशन में देख मां ने उसी काउंसलर से बात की जिसने तलाक के दौरान काउंसलिंग की थी।

Handloom workers being unemployed due to lockdown

काउंसलर की सलाह के बाद सास ने बहू को मनाने के प्रयास किए। वह बहू और पोती को मनाने के लिए उनके घर पहुंच गई। उसने हर बात के लिए माफी मांगी। बाहर धरना तक दिया और कहा- यदि कोरोना संक्रमण की वजह से उनकी मृत्यु हो जाती है तो बेटे को कौन संभालेगा। इसके बाद महिला रो पड़ी। छह दिन के प्रयास के बाद आखिरकार महिला के परिजन भी मान गए और रविवार को दोनों की शादी हो गई और सादगी से बहू और पोती का गृहप्रवेश हुआ।

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: