APP में पढ़ें
Whatsapp ग्रुप से जुड़ें
Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

इस राज्य में 2 अप्रैल से लॉकडाउन संभव, डिप्टी CM बोले -देखेंगे हालात, नई गाइडलाइंस जारी

कोरोना के बढ़ते हुए मामले एक बार फिर देश के लिए चिंता का विषय बन गए हैं। महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य है। इसे देखते हुए उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों को मॉनिटर कर रहे हैं, 2 अप्रैल तक नजर रखेंगे। अगर लोग कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करते रहे, तो सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा। अजित पवार ने नई गाइडलाइंस का भी एलान कर दिया है।

इसके साथ ही नई गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है। अजित पवार ने कहा कि मॉल, मार्केट, सिनेमा हॉल को अभी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही काम करना चाहिए। साथ ही किसी भी शादी में 50 लोगों से अधिक लोग नहीं आने चाहिए।

लगाए गए प्रतिबंध 
अजित पवार ने ऐलान किया कि अंतिम संस्कार में 20 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी जाएगी। जबकि अस्पतालों में एक बार फिर कोरोना मरीजों के लिए बेड रिजर्व किए जा रहे हैं, प्राइवेट अस्पतालों से भी 50 फीसदी बेड रिजर्व रखने को कहा गया है। अजित पवार ने ऐलान किया है कि लोगों को होली पर ध्यान रखना होगा, कोई भी भीड़ ना लगाए। वरना कोरोना का संकट बेकाबू हो सकता है। मुंबई में अब किसी भी मॉल में एंट्री के लिए एंटीजन टेस्ट कराना जरूरी होगा।

हिमाचल में कोरोना (Corona Virus) ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। प्रदेश में एहतियातन सभी शैक्षणिक संस्थान 4 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं। जयराम सरकार (Jai Ram Government) द्वारा सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, तकनीकी संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया गया है। हालांकि वो कक्षाएं जिनके एग्जाम हो रहे हैं वो चालू रहेंगी, वहीं बोर्डिंग स्कूलों में होस्टल सुविधा जारी रहेगी।

कोरोना के चलते सरकार द्वारा ये फैसला लिया गया है. हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर ने इस बात की पुष्टि की है। हालांकि इस दौरान अध्यापक और बाकी स्टाफ स्कूल-कॉलेज आएंगे। वहीं होली पर कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे। लोगों को घरों में ही अपने परिवार के साथ होली मनाने को कहा गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

और खबरें पढ़ें

Advertisement