APP में पढ़ें
Whatsapp ग्रुप से जुड़ें
Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

LIVE: बोले मोदी- नाइट कर्फ्यू को कहें कोरोना कर्फ्यू, दोबारा लॉकडाउन पर कही ये बात

PM Modi Meeting with Chief Ministers Today: देश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान कोरोना की विकराल स्थिति और वैक्सीनेशन पर चर्चा हुई। मीटिंग के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना के मामले दोबारा बढ़ रहे हैं, ऐसे में तत्काल उपाय आवश्यक हो गया है। उन्होंने कहा कि देश में 9 करोड़ से अधिक का टीकाकरण हो चुका है। 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का टीकाकरण शीघ्र पूर्ण किया जाए।

पीएम ने कहा कि अभी सम्पूर्ण लॉकडाउन की जरुरत नहीं है। वहीं मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कोरोना के बचाव के लिए भी सुझाव मांगे हैं। उन्होंने कहा कि एक बार फिर चुनौतीपूर्ण स्थिति बन रही है। मोदी में कहा कि, हमारे पास पहले के मुताबिक कोरोना से निपटने के लिए अच्छे संसाधन है। अब हमारे पास वैक्सीन भी है। अब हमारा बल माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर होना चाहिए। नाइट कर्फ्यू की जगह कोरोना कर्फ्यू का शब्द इस्तेमाल करे, इससे सजगता बनी रहती है।

कोरोना : पाबंदियों से जकड़ता जा रहा भारत, जानें देश में कहां-कहां लगा है लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू, पीएम आज ले सकते हैं बड़ा फैसला

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद बोले पीएम मोदी- एक बार फिर चुनौतीपूर्ण बन रही स्थिति रही है। उन्होंने कहा कि सीएम जरूरी सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि एक बार हालात ज्यादा चुनौतीपूर्ण है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना के मरीजों के बढ़ने पर राज्य दबाव में ना आएं। उन्होंने कहा कि कोरोना के टेस्ट सही ढंग से किए जाएं। कंटेनमेंट जोन में हर व्यक्ति की जांच हो। उन्होंने कहा कि जहां संख्या ज्यादा है वहां पर ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से बाहर निकलने का रास्ता टेस्टिंग है। उन्होंने कहा कि हमारा टारगेट 70 फीसदी RT-PCT टेस्टिंग की है। आरटी-पीसीआर टेस्ट को बढ़ाए जाने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर फोकस करना होगा। उन्होंने कहा कि 72 घंटे मे 30 कांटैक्ट ट्रेसिंग की जरूरत है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार कोरोना से निपटने के पूरे इंतजाम है। उन्होंने कहा कि मास्क से लेकर वैक्सीन तक उपलब्ध है। हालांकि उन्होंने कहा कि स्थिति ज्यादा चुनौतीपूर्ण है, लेकिन आज हमारे पास संसाधन और अनुभव है।

पीएम मोदी बैठक के बाद कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने कहा कि नाइट कर्फ्यू की आलोचना हो रही है लेकिन इसके प्रभाव को पूरी दुनिया ने स्वीकार किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

और खबरें पढ़ें

Advertisement