Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

लाचारी : हाथों से सड़क पर पड़ा दूध बर्तन में भरने लगा गरीब, पास में कुत्तों का झुंड भी वही दूध पी रहा था

आगरा के रामबाग क्रॉसिंग इलाके में दूध से भरी टंकी सड़क पर पलट गई। सारा दूध बिखर गया। इसी दौरान, वहां एक गरीब आदमी आया और हाथों से सड़क पर बिखरा दूध एक बर्तन में भरने लगा। पास ही कुत्तों का झुंड था, जो वही दूध पी रहा था।

लॉकडाउन के दौरान कुछ लोगों के लिए पेट भरना कितनी बड़ी चुनौती बन गया है, इसकी तस्वीर सोमवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में नजर आई। यहां रामबाग क्रॉसिंग इलाके में दूध से भरी टंकी सड़क पर पलट गई। सारा दूध बिखर गया। इसी दौरान, वहां एक गरीब आदमी आया और हाथों से सड़क पर बिखरा दूध एक बर्तन में भरने लगा। पास ही कुत्तों का झुंड था, जो वही दूध पी रहा था।
न्यूज चैनल एनडीटीवी के पत्रकार कमाल खान ने इस घटना का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया और उन्होंने ट्वीट में लिखा- इंसान और जानवर साथ-साथ दूध पीने लगे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरनेशनल लेबर ऑर्गनाइजेशन ने आशंका जाहिर की है कि कोरोना संकट के वक्त भारत की अनाधिकारिक अर्थव्यवस्था, यानी दिहाड़ी मजदूर, रोजाना कामकाज करने वाले करीब 40 करोड़ भारतीयों के सामने आर्थिक संकट और बढ़ जाएगा। सरकार ने ऐसे ही करीब 80 करोड़ लोगों के खाते में डायरेक्ट कैश ट्रांसफर और फूड सब्सिडी की शुरुआत की है। लेकिन, जब इस चैनल ने इन योजनाओं के हितग्राहियों से सवाल किए तो उनमें से कई ने जवाब दिया कि यह फायदा उन्हें या तो मिला नहीं है, या फिर काफी देर से मिला है।

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Advertisement
Advertisement

और खबरें पढ़ें

हेल्थ

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस बीच काफी लोग ऐसे हैं जिन्होंने कोरोना संक्रमण से जंग जीत...

उत्तरप्रदेश

कोरोना महामारी में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं, पिछले दिनों कई मामले सामने आए थे जहां अंतिम संस्कार के...

उत्तरप्रदेश

कोराना से पूरे देश में बुरे हालात है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना अभी तक सैकड़ों लोगों की जान ले चुका है। लोगों का...

Advertisement