Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

असम : पूर्व सीएम तरुण गोगोई की हालत बेहद नाजुक, कई अंगों ने काम करना किया बंद

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई की स्वास्थ्य स्थिति सोमवार को बहुत ज्यादा बिगड़ गई। डॉक्टरों ने कहा है कि उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। जिसके चलते उनकी हालत बहुत ज्यादा नाजुक हो गई है।

चिकित्सकों ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री की हालत ‘‘बेहद, बेहद नाजुक’’ है। गौहाटी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक अभिजीत शर्मा ने बताया कि 80 साल की उम्र पार कर चुके वरिष्ठ कांग्रेस नेता की देखभाल नौ चिकित्सकों की टीम कर रही है। उल्लेखनीय है कि 84 वर्षीय कांग्रेस नेता का इलाज गौहाटी मेडिकल कॉलेज (जीएमसीएच) में चल रहा है।

गोगोई के बेटे के साथ जीएमसीएच में मौजूद असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विस्व सरमा ने कहा, ”पूर्व मुख्यमंत्री की स्थिति बहुत नाजुक एवं चिंताजनक है। वह पूरी तरह जीवन रक्षक उपकरण पर हैं हालांकि, डॉक्टर प्रयास कर रहे हैं । अब उनकी स्थिति में सुधार के लिये ईश्वर का आशीर्वाद और लोगों की प्रार्थना आवश्यक है ।

छोटे दुकानदार इस तरह बढ़ा सकते हैं अपना कारोबार, ICICI Bank की शानदार पहल

” सरमा ने कहा कि गोगोई के अंगों ने काम करना बंद कर दिया है, दिमाग को कुछ संकेत मिल रहे हैं, आंखें चल रही हैं और पेसमेकर लगाये जाने के बाद उनका दिल काम कर रहा है और इसके अलावा कोई अंग काम नहीं कर रहा है। मंत्री ने कहा कि गोगोई का रविवार को छह घंटे तक डाय लिसिस हुआ था और यह दोबारा विषाक्त चीजों से भर गया है।

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को पूर्व मुख्यमंत्री को हरसंभव उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, ”मैं उनके जल्दी से ठीक होने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं ।” गोगोई की देख भाल कर रहे डॉक्टरों की टीम अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के लगातार संपर्क में हैं ।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Khabreelal न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Khabreelal फेसबुक पेज लाइक करें 

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

देश

असम के पूर्व सीएम (former CM of Assam) 86 वर्षीय तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) के कई अंगों के काम नहीं करने की वजह से...

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: