Connect with us

Hi, what are you looking for?

दिल्ली

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का एलान! जानिए क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा

Weekend Curfew in Delhi: राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। यानी शनिवार और रविवार को राजधानी पूरी तरह बंद रहेगी। सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही अनुमति मिलेगी। अभी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगा है, लेकिन कोरोना संक्रमण के केस थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते 24 घंटों में दिल्ली में अब तक के सबसे ज्यादा 17,000 नए केस सामने आए हैं। आगे की कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैंजल के साथ बैठक चल रही है।

वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक राहग। इसको लेकर अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि जरूरी सेवाओं को खुला रखा जाएगा, जिनकी शादियों की तारीख तय है उन्हें पास दिए जाएंगे। मॉल, जिम, स्पा, बाजार और अन्य चीज़ें बंद रहेंगी, सिनेमा हॉल 30 फीसदी के हिसाब से चल सकते हैं।

वीकेंड में सिर्फ इलाके के हिसाब से एक बाजार को खोला जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि पांच दिन लोग काम करें, लेकिन वीकेंड में घरों में रहने की कोशिश करें। अगर किसी को अस्पताल जाना है, एयरपोर्ट, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन जाना है उन लोगों को वीकेंड कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी, लेकिन इसके लिए पास लेना होगा।

दिल्ली में अस्पतालों की कमी नहीं है: CM दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी बेड्स की कमी नहीं है, कुछ अस्पताल में बेड्स भर गए हैं लेकिन कुछ लोग उसी अस्पताल में जाना चाहते हैं, इसलिए दिक्कत हो रही है. हमारी प्राथमिकता है जो भी बीमार हो रहा है, पहले उसकी जान बचाई जाए। दिल्ली में अभी भी पांच हज़ार से ज्यादा बेड्स खाली हैं, इनकी संख्या और भी बढ़ाई जा रही है।

Advertisement. Scroll to continue reading.
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Advertisement
Advertisement

और खबरें पढ़ें

Advertisement