दिल्ली: अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद, सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार होंगी

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने एक आदेश जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. यह घोषणा दिल्ली सरकार द्वारा ओमिक्रॉन संस्करण के प्रसार को देखते हुए मंगलवार को सख्त प्रतिबंध लगाने के बाद आई है।
 | 
Delhi school
दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने एक आदेश जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। यह घोषणा दिल्ली सरकार द्वारा ओमिक्रॉन संस्करण के प्रसार के मद्देनजर मंगलवार को सख्त प्रतिबंध लगाने के बाद आई है। शिक्षा निदेशालय ने अपने आदेश में कहा, "डीडीएमए के आदेश के अनुपालन में सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त, एनडीएमसी, एमसीडी और दिल्ली छावनी बोर्ड के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।"ये भी पढ़े:- राज्यों को केंद्र का निर्देश, '15 से 18 साल के बच्चों के लिए अलग वैक्सीन साइट हो, 28 दिन बाद दूसरा टीका लगेगा

सीबीएसई की परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार होंगी
हालांकि शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी नए सर्कुलर में सीबीएसई परीक्षाओं को लेकर कोई नया आदेश जारी नहीं किया गया है. इसमें कहा गया है, "ऑनलाइन शिक्षण गतिविधियां, सीबीएसई पंजीकरण और सीबीएसई परीक्षाएं और संबंधित गतिविधियां जैसे प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट और असाइनमेंट इत्यादि कक्षा 11 वीं और 12 वीं के कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी।"

दिल्ली में येलो अलर्ट लागू
बता दें कि ये फैसले ऐसे समय में लिए गए हैं, जब दिल्ली में मंगलवार से येलो अलर्ट के चलते कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। दिल्ली में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर समेत सभी शैक्षणिक केंद्रों को बंद करने का फैसला लिया गया है. शादी और अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में 20 से अधिक लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। गैर-जरूरी सामान की दुकानें ऑड-ईवन के नियम के अनुसार खुलेंगी।

dr vinit

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।