APP में पढ़ें
Whatsapp ग्रुप से जुड़ें
Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

कोरोना : कहीं इन 13 राज्यों से तो नहीं आप, केंद्र ने जारी की सूची

देश में कोरोना एक बार फिर कहर बरता रहा है। बीते 24 घंटे में देश में रिकॉर्ड 89 हजार मरीज सामने आए। ऐसे में केंद्र सरकार ने राज्यों को अलर्ट कर दिया है। केंद्र ने देश के 13 राज्यों की सूची जारी की है जहां कोरोना के कन्फर्म केस 3 लाख से ज्यादा हैं। ऐसे राज्यों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

बेटी बचाओ : आपके 1 रुपये का दान बचा सकता है 1.5 साल की इशानी की जान, इस मासूम के पास सिर्फ 4 महीने का वक्त

दरअसल कोरोना की दूसरी लहर में ज्यादातर मरीज ऐसे मिल रहे हैं, जिनमे कोई लक्षण नहीं है, लेकिन वे संक्रमित हो रहे हैं। ये मरीज अन्य लोगों में संक्रमण फैलाने के लिए ज्यादा खतरनाक हैं। ऐसे में इन राज्यों से कहा गया है कि मास्क और सोशल डिस्टेंस का सख्ती से पालन कराया जाए। केंद्र ने जिन राज्यों को अति संवेदनशील की सूची में शामिल किया है उनमें उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, आंध्र प्रदेश, तामिलनाडु, दिल्ली, यूपी, वेस्ट बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, राजस्थान, गुजरात और तेलंगाना शामिल हैं। हालांकि अब मध्यप्रदेश भी इस सूची में शामिल हो गया है, यहां भी कोरोना के तीन लाख से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं।

बंगाल और तामिलनाडु संवेदनशील, लेकिन यहां भीड़ जुटा रहे प्रधानमंत्री

एक तरफ केंद्र खुद बंगाल और तामिलनाडु को उन राज्यों की सूची में शामिल कर रहा है जहां कोरोना का ज्यादा खतरा है। इन राज्यों को केंद्र अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश भी दे रहा है, लेकिन इसके बावजूद देश के प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह बंगाल और तामिलनाडु में चुनाव प्रचार में जुटे हैं। बंगाल और तामिलनाडु में सत्ता पाने के लिए देश के दोनों ही जिम्मेदार नेता कोरोना को भूलकर यहां रैलियां कर भीड़ जुटा रहे हैं। इस दौरान इन्हें सिर्फ सत्ता की परवाह है जनता की जान की नहीं। ऐसे में जब प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ही लापरवाही बरत रहे हैं तो देश की जनता इसे गंभीरता से कैसे लेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

और खबरें पढ़ें

Advertisement