Connect with us

Hi, what are you looking for?

छत्तीसगढ़

शादी कार्यक्रम में शामिल होंगे महज 10 लोग, वर या वधु के घर ही होगा आयोजन

देश में कोरोना ने अब लोगों की खुशियों पर भी ग्रहण लगा दिया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को अब 19 अप्रैल तक कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है, यह आदेश पूरे रायपुर जिले में लागू होगा, इसके तहत अब रायपुर में विवाह व अन्य मांगलिक कार्यक्रमों में महज 10 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। इसके साथ ही यह आयोजन किसी मंडप या होटल में नहीं बल्कि घर पर ही होंगे। फिलहाल रायपुर में यह नियम लागू किया गया है, जल्द ही अन्य जिलों में भी लागू किया जाएगा। अभी तक जिले में कार्यक्रमों में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी।

  • प्रशासन के आदेश के मुताबिक कोविड -19 के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत विवाह कार्यक्रम वर अथवा वधू के निवास – गृह में ही आयोजित किए जाएंगे, इसमें शामिल होने वाले व्यक्तियों की अधिकतम संख्या 10 निर्धारित की गई है।
  • इसी प्रकार अंत्येष्टि , दशगात्र , इत्यादि मृत्यु संबंधी कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्तियों की अधिकतम संख्या 10 निर्धारित की गई है।
  • उपरोक्त अवधि में रेल , बस व हवाई यात्रा हेतु रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व एयरपोर्ट पर आने – जाने वाले यात्रियों को ई – पास की आवश्यकता नही होगी। यात्रियों को निवास / स्टेशन तक आने – जाने हेतु उनके पास उपलब्ध यात्रा टिकट ही उनका ई – पास माना जाएगा।

उधर छत्तीसगढ़ सरकार ने 15 अप्रैल से शुरू होने वाली 10वीं बोर्ड की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है। सीएमओ ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर की तरफ से राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और कई जिलों में लॉकडाउन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कक्षा 10वीं की दिनांक 15 अप्रैल 2021 से प्रारंभ होने वाली बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इससे लाखों को छात्रों को बड़ा झटका लगा है।

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Advertisement
Advertisement

और खबरें पढ़ें

Advertisement