Connect with us

Hi, what are you looking for?

बिलासपुर

छत्तीसगढ़ : चालान भरने के नाम पर थमा दिया चूरन वाला नोट, अब युवक को तलाश रही पुलिस

छत्तीसगढ़ की न्यायधानी कहे जाने वाले शहर बिलासपुर में पुलिस को ही एक युवक ने चूना लगा डाला। दरअसल ट्रैफिक चेकिंग के दाैरान पुलिस ने एक बाइक सवार के पास प्रदूषण के कागज ना होने पर चालान कर दिया। बाइक सवार ने नकद चालान भरा। पुलिस की माने तो बाइक सवार ने चालान की राशि में एक 200 रुपये का चूरन वाला नोट थमा दिया। पुलिस अब युवक की तलाश में लगी है।

घटना बिलासपुर के मंगला चौक इलाके की है। पुलिस के अनुसार दोपहिया और चार पहिया वाहन चालकों को रोककर उनके दस्तावेजों और गाड़ी की जांच कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने एक बाइक सवार युवक को रोका पूछताछ में उसने कुछ दस्तावेज दिखाए, लेकिन उसके पास प्रदूषण की जांच के कागजात नहीं था।

यू-ट्यूब रोस्टिंग वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

प्रदूषण कागज नहीं होने पर पुलिस ने काटा था चालान

नियम के अनुसार पुलिस ने प्रदूषण संबंधी कागज ना होने पर चालान कर दिया। युवक ने चालान का नकद भुगतान करने की बात कही। इस बीच युवक ने चालान की राशि में पुलिस को एक 200 रुपए का चूरन वाला नोट थमा दिया। पुलिस से चालान की नकद भुगतान की रसीद मिलते ही बाइक सवार मौके से फरार हो गया। बाद में नोट की जांच में वह नकली निकला।

आरोपी युवक की हो रही तलाश

पुलिस कर्मियों ने जब रसीद के हिसाब से रुपयों की जांच की तो उसमें एक 200 रुपये के नोट पर चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखा मिला। पुलिस की माने तो यह नोट बच्चों के खिलौने, चूरन में निकलने वाला नकली नोट है। अब पुलिस को इस तरह से ठगने वाले युवक की तलाश की जा रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि शहर में कोई बड़ा रैकेट भी सक्रिय हो सकता है जो नकली नोट बाजार में खपा रहा हो।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Khabreelal न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Khabreelal फेसबुक पेज लाइक करें 

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

देश

छत्तीसगढ़ के एक क्वारंटीन सेंटर में 580 रुपये प्रति किलो की दर से टमाटर  खरीदने का मामला सामने आया है। कांकेर जिले के इमलीपारा...

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: