Connect with us

Hi, what are you looking for?

बिहार

बिहार : सीएम पद पर तकरार, JDU नेता बोले-नीतीश कुमार के चेहरे पर लड़ा चुनाव, वे ही होंगे मुख्यमंत्री

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने बहुमत हासिल कर लिया है, लेकिन मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस बात को लेकर तकरार शुरू हो गई है. एनडीए में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सबसे अधिक सीटें मिली हैं, ऐसे में नीतीश कुमार के सीएम बनने पर संशय है. उधर तमाम अटकलों बीच JDU नेता अशोक चौधरी ने कहा है कि नीतीश ही मुख्यमंत्री बनेंगे, चुनाव उनके चेहरे पर लड़ा गया है.

JDU के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर लोग तमाम तरह की बातें कर रहे हैं, यह उनका अपना विचार है, लेकिन बिहार की जनता ने नीतीश कुमार के नाम पर ही वोट दिया है, ऐसे में सीएम वही बनेंगे। 7 अलावा कौन-क्या कहता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

Bihar Election Result : बिहार चुनावों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी; बहुमत में एनडीए 125, महागठबंधन को 110 सीटें

दरअसल बिहार में दो दशक के बाद बीजेपी ने जदयू से अधिक सीटें हासिल की हैं. BJP ने इस बार 74 सीटें हासिल की हैं, वहीं जदयू सिर्फ 43 सीटों पर सिमट गई है. यही कारण है कि बीजेपी के अंदर से भी इस बात की मांग उठने लगी है कि राज्य में सीएम पद उन्हें मिलना चाहिए.

Advertisement. Scroll to continue reading.

हालांकि, बीजेपी के बड़े नेता लगातार नीतीश कुमार को ही सीएम पद का चेहरा बता रहे हैं. जीत के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा था कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके हैं कि एनडीए के सीएम नीतीश कुमार ही होंगे, ऐसे में इस विषय पर चर्चा की जरूरत नहीं है.

अमित शाह ने दी नीतीश कुमार को बधाई

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने नीतीश को जीत की बधाई दे दी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार नीतीश के लिए रास्ते आसान नहीं है. उन्हें साइडलाइन भी किया जा सकता है. कहा जा रहा है कि छह महीने बाद नीतीश पर तलवार लटक सकती है. बीजेपी के कई नेता उनके खिलाफ आवाज़ उठा सकते हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

इंडियन एक्सप्रेस ने भी भाजपा के कुछ नेताओं के हवाले से दावा किया है कि नीतीश कुमार को फिलहाल सीएम बनाया जाएगा, क्योंकि इसका ऐलान पहले ही कर दिया गया था। हालांकि इसके बाद भी पार्टी अपने विकल्प खुली रखेगी. अगले छह महीने बाद पार्टी फैसले पर फिर से विचार कर सकती है.

अखबार से बातचीत करते हुए बीजेपी के नेता संजय पासवान ने कहा, ‘ये बीजेपी और नरेंद्र मोदी की जीत है, लेकिन वादे के मुताबिक हम लोग सीएम की कुर्सी नीतीश कुमार को दे रहे हैं. अब ये उनकी नैतिकता पर निर्भर करता है कि वो क्या करते हैं.’

इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Advertisement. Scroll to continue reading.

Khabreelal News App डाउनलोड करें प्ले स्टोर से। खबरों के अलर्ट के पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/thekhabreelal
Follow us on Twitter http://twitter.com/khabreelal_news

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Advertisement
Advertisement
Advertisement
DMCA.com Protection Status