APP में पढ़ें
Whatsapp ग्रुप से जुड़ें
Connect with us

Hi, what are you looking for?

शिक्षा और रोजगार

World Health Day 2021: आईएएमआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में हुई पोस्टर मेकिंग, वाद-विवाद प्रतियोगिता

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले (Ghaziabad District) के दुहाई में स्थित आईएएमआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस (IAMR Group of Institutions) में बुधवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर कॉलेज के अलग-अलग विभागों द्वारा जागरूकता कार्यक्रम किए गए। लाइफ साइंस विभाग के तत्वाधान में छात्र-छात्राओं द्वारा जन जागरूकता के लिए वाद-विवाद प्रतियोगिता, समूह वार्ता और पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन कंपटीशन का आयोजन किया। बीबीए द्वारा पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता की गई।

आईएएमआर ग्रुप (IAMR Group) के सचिव संजय बंसल ने छात्रों को जागरूक करते हुए कहा कि, स्वास्थ्य ही जीवन है। किन्तु आज की व्यस्त एवं तनावग्रस्त जिंदगी में मानव अपने स्वास्थ्य पर पूर्ण ध्यान नहीं दे पा रहा है। काम, व्यस्तता और तनाव के कारन मनुष्य जाति के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। संयुक्त सचिव अंशु बंसल ने अपने वक्तव्य में कहा कि, छात्रों के तंददुरुस्त रहन-सहन की आदत डालनी चाहिए और समाज के अन्य लोगों को लोगों के अच्छे स्वास्थ्य को जोड़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।

यह भी पढ़ें – IAMR ग्रुप के डॉ. दिलीप झा बने प्रिंसिपल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सचिव।

डायरेक्टर डॉ. पीके वशिष्ठ ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर कहा कि, भारत दुनिया का सबसे युवा देश है इस नाते युवाओं के जिम्मेदारी सबसे अधिक है कि वे खुद स्वस्थ रखने के साथ-साथ बुजुर्गों और बच्चों को स्वस्थ रहने और रखने में अपनी भूमिका निभाएं।

अनेक प्रतियोगिताओं में यह छात्र-छात्राएं रहे विजेता

डिबेट : बायोटेक्नोलॉजी द्वितीय वर्ष की विभा प्रथम, बीएससी माइक्रोबायोलॉजी प्रथम वर्ष के देव ठाकुर द्वितीय, बीएससी बायोटेक्नोलॉजी प्रथम वर्ष के चिराग सक्सेना तृतीय स्थान पर रहे।

समूह वार्ता : एमएससी बायोटेक्नोलॉजी प्रथम वर्ष की पल्लवी प्रथम, बीएससी बायो टेक्नोलॉजी प्रथम वर्ष की तनु चौधरी द्वितीय, बीएससी माइक्रोबायोलॉजी तृतीय वर्ष की चंचल त्यागी तृतीय स्थान पर रहीं।

यह भी पढ़ें – लेना है 10 हजार से कम कीमत का Smartphone तो ये हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन।

पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन : बीएससी बायोटेक्नोलॉजी प्रथम वर्ष की खुशी त्यागी प्रथम, बीएससी माइक्रोबायोलॉजी प्रथम वर्ष के मयंक कुमार द्वितीयस्थान पर रहे।

पोस्टर मेकिंग कंपटीशन : बीबीए द्वितीय वर्ष की रिचा प्रथम, बीबीए द्वितीय र्वा की मनाली दूसरे और जागृति व रिया त्यागी को तृतीय स्थान मिला।

YouTube पर रोस्ट वीडियो देखनें के लिए क्लिक करें।

लाइफ साइंस के डीन डॉ अभिमन्यु झा ने सभी विजेता व उपविजेताओं को सम्मानित किया। उन्होंन कहा कि सभी स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें जब आप स्वस्थ रहेंगे तभी लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे। इस दौरान लाइफ साइंस के डॉ. मोहित, डॉ. दिशा शर्मा, डॉ. यामिनी दीक्षित एवं बीसीए एचओडी मनीष कुमार, डॉ. विनीत गर्ग, उषा पांडेय, निधि सिंह, रुचि रूहेला और एकता एकता शर्मा आदि मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

और खबरें पढ़ें

गाजियाबाद

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में स्थित आईएएमआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस (IAMR Group of Institutions Ghaziabad) के BJMC विभाग के छात्र-छात्राओं ने एक दिवसीय...

खबरीलाल

यूपी के गाजियाबाद स्थित आईएएमआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस (IAMR group of institutions) के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के तत्वाधान में विश्व वन्यजीव दिवस के...

Advertisement