Connect with us

Hi, what are you looking for?

शिक्षा और रोजगार

Government Jobs 2021 : UGC में निकली नौकरियां, 1 लाख प्रतिमाह तक है सैलरी , ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

Government Jobs : यूजीसी द्वारा 5 जनवरी को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। UGC की वेबसाइट ugc.ac.in पर जाकर पूरी जानकारी देखी जा सकती है। आवेदन की प्रक्रिया विज्ञापन जारी होने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 14 जनवरी 2021 तक Applicatiopn form जमा कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन?

UGC द्वारा विज्ञापित इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से पॉलिटिकल साइंस / इंटरनेशनल रिलेशंस में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, सम्बन्धित विषय में नेट परीक्षा उत्तीर्ण हों। इन पदों के लिए आयु सीमा से सम्बन्धित कोई बाध्यता नहीं रखी गयी है।

Bird Flu से बचाव में कारगर है आयुर्वेदिक काढ़ा, ये है बनाने का तरीका

इस तरह करें आवेदन

उम्मीदवार यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये जॉब्स से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के साथ दिये गये अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अप्लीकेशन पेज पर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

ये है चयन की पूरी प्रक्रिया और सैलरी विवरण

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन सम्बन्धित समिति की प्रक्रिया के अनुसार किया जाएगा। वहीं, चयनित उम्मीदवारों को 75 हजार से 1 लाख रुपये प्रतिमाह तक का मासिक वेतन दिया जाएगा।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Khabreelal न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Khabreelal फेसबुक पेज लाइक करें

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) प्रशासनिक सुधार के लिए 41 सरकारी विभाग खत्म करने जा रही है। सरकार मौजूदा 95 विभागों का पुनर्गठित कर...

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: