Connect with us

Hi, what are you looking for?

कोरोना फाइटर

राहत : आज डिस्चार्ज हो जाएंगे 4 मरीज, कोरोना को मात देकर हुए स्वस्थ, 9 कोरोना फाइटर पहले ही जा चुके घर

मेरठ के लिए एक और राहत भरी खबर है। बुधवार को 4 और कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जाने को तैयार हैं, मेडिकल कालेज के कोविड 19 कार्ड के चिकित्सकों का कहना है कि इन चारों मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके आधार पर बुधवार को इन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। इससे पहले 11 अप्रैल को भी 9 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।

हालांकि एक तरफ जहां मरीजों के स्वस्थ होने से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को राहत मिल रही है वही मेरठ में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से उनकी चिंता बढ़ रही है। मंगलवार को ही 6 मरीजों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या 64 हो गई है। जबकि जिनमें से 9 पहले स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं जबकि 4 को बुधवार को छुट्टी मिल जाएगी, वहीं 1 मरीज की मौत हो चुकी है। यानी अब भी 50 मरीज अब भी अस्पताल में ही हैं।

चिकित्सकों का कहना है कि बुधवार को जिन मरीजों को डिस्चार्ज किया जाएगा वे सभी अमरावती से आए क्राकरी कारोबारी इकराम उल हसन के रिश्तेदार हैं। वहीं क्राकरी कारोबारी, उनकी पत्नी और शास्त्री नगर सेक्टर 13 निवासी 6 रिश्तेदार समेत फिलीपींस से आई सिविल लाइन स्थित हरनामदास रोड निवासी मेडिकल की छात्रा 11 अप्रैल को डिस्चार्ज किए जा चुके।

Advertisement. Scroll to continue reading.

चिकित्सकों का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों को डिस्चार्ज करते समय कुछ आवश्यक निर्देश दिए जाते हैं जिनका पालन करते हुए उन्हें आगामी 14 दिन कवरन्टीन में रहना सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके अलावा योग-व्यायाम करने के साथ ही धूप में बैठने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे उनमें सकारात्मकता आती है।

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Advertisement
Advertisement

और खबरें पढ़ें

उत्तरप्रदेश

कोरोना महामारी में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं, पिछले दिनों कई मामले सामने आए थे जहां अंतिम संस्कार के...

उत्तरप्रदेश

कोराना से पूरे देश में बुरे हालात है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना अभी तक सैकड़ों लोगों की जान ले चुका है। लोगों का...

देश

देश में कोरोना किस कदर फैला है उसका आंकड़ा दिन-प्रतिदिन सामने आने वाले मरीजों को देखकर लगाया जा सकता है। पिछले 24 घंटे में...

Advertisement