इस्माइल कॉलेज और पियर फाउंडेशन ने झुग्गी बस्ती में चलाया स्वच्छता अभियान, लोगों को समझाया सफाई का महत्व

 | 
swacchta abhiyan
 

उत्तरप्रदेश के मेरठ स्थित इस्माईल नेशनल महिला पीजी कॉलेज (Ismail National Women's PG College, Meerut) के बीएड विभाग की छात्राओं ने गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर लालकुर्ती स्थित झुग्गी बस्तियों में जाकर स्वच्छता अभियान चलाया और लोगों को साफ सफाई का महत्व समझाया। 

swacchta


कार्यक्रम का संचालन डॉ अंजू बाला राजपूत ने किया। स्वच्छता अभियान में पीयर फाउंडेशन की ओर से शांतनु, समीरा, खुशी, चहक, ट्विंकल, नीना, रितिका ने भी सहयोग किया। इस दौरान इंशा इलाही, रिया, प्रज्ञा, श्रेया,  लाइबा, शमशा आदि बीएड विभाग की छात्राओं और शिक्षिकाओं ने एक नुक्कड़ नाटक के जरिये लोगों को स्वच्छता का महत्व समझाया। 


बता दें की पियर फाउंडेशन द्वारा पिछले 2.5 सालों से लालकुर्ती में स्तिथ झुग्गी बस्ती में रहने बच्चो को शिक्षा प्रदान की जा रही है। संस्था की ओर से रोजाना बच्चो को 1.5 से 2 घंटे पढ़ाया जाता है, साथ ही कई बच्चो के दाखिले भी स्कूल में कराए गए है। इसके साथ ही संस्था अनेक प्रोजेक्ट्स के माध्यम से योगदान देने का प्रयास कर रही है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।