मेरठ: प्रेमी ही निकला छात्रा का हत्यारा, पहले होटल ले जाकर जबरन शारीरिक संबंध बनाए फिर पिला दिया जहर

मेरठ के शास्त्रीनगर निवासी छात्रा 6 अक्टूबर को परीक्षा देकर निकलने के चार घंटे बाद बदहवास हालत में पहुंची थी घर, दो दिन बाद अस्पताल में हो गई थी मौत

 | 
SURAJ
उत्तरप्रदेश के मेरठ में 12वीं की छात्रा की हत्या उसी के प्रेमी ने ही की थी। आरोपी ने छात्रा की हत्या करने से पहले उसे होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया फिर जहर देकर उसकी हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि छात्रा युवक से शादी की जिद पर अड़ी थी जिसके चलते आरोपी ने छात्रा से पीछा छुड़ाने के लिए उसे मार डाला। पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है।

 

whatsapp gif

यह था मामला

जानकारी के मुताबिक 6 अक्टूबर को नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी छात्रा पेपर देने बेगमपुल स्थिल एक स्कूल में गई थी, लेकिन परीक्षा खत्म होने के बाद भी वह घर नहीं पहुंची थी। रात करीब साढ़े आठ बजे छात्रा बदहवास हालत में घर पहुंची थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां 8 अक्टूबर को छात्रा की मौत हो गई थी। छात्रा के परिजनों दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। Read Also : कच्छों और पजामों की कमी से जूझ रहा ये देश, ब्लैक में पांच गुना ज्यादा दामों में खरीद रहे लोग

 

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ा गया सूरज

मामले की जांच के लिए पुलिस ने बेगमपुल से लेकर छात्रा के घर तक रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसके बाद हापुड़ रोड स्थित जाहिदपुर का रहने वाला आरोपी सूरज पुलिस के हत्थे चढ़ा। पुलिस के मुताबिक सूरज के छात्रा से प्रेम संंबंध थे और दोनों एक दूसरे को करीब तीन साल से जानते थे। आरोपी सूरज छात्रा को इस्तेमाल कर रहा था, जबकि छात्रा उससे शादी की जिद पर अड़ी हुई थी।

 

होटल में ले जाकर जबरन शारीरिक संंबंध बनाए

पुलिस के मुताबिक घटना वाले दिन आरोपी छात्रा का पेपर छूटने के बाद उससे मिलने के लिए स्कूल के बाहर पहुंचा। यहां से वह छात्रा को लेकर मोहनपुरी स्थित होटल जलसा में पहुंच गया। यहां दोनों ने कमरा किराये पर लिया। बताया जा रहा है कि यहां आरोपी ने पहले छात्रा के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद छात्रा सूरज पर शादी करने का दबाव बनाने लगी। छात्रा उसी दिन सूरज से शादी की जिद पर अड़ गई थी, जबकि सूरज बार-बार इसके लिए इनकार कर रहा था। जब छात्रा नहीं मानी तो आरोपी ने एक साथ आत्महत्या करने की बात कही। 

 

जहर मिली कोल्ड ड्रिंक पिला दी

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में सूरज ने बताया कि इसके बाद उसने छात्रा को जहर मिली हुई कोल्ड ड्रिंक पिला दी, जबकि खुद साधारण कोल्ड ड्रिंक पी। इसके बाद उसने छात्रा के सामने उल्टी करने का नाटक भी किया। इसके बाद छात्रा की हालत बिगड़ गई जिसके बाद सूरज के कहने पर गेस्ट हाउस के मैनेजर अमरीश ने उन्हें तेजगढ़ चौराहे पर छोड़ दिया। सूरज ने बताया कि यहां से उसने कुटी चौराहे तक ई-रिक्शा किया था। पुलिस के मुताबिक सूरज ने ही ई-रिक्शा चालक के फोन से छात्रा के पिता को फोन किया और उसकी हालत बिगड़ने की जानकारी दी थी। कुटी चौराहा आने पर आरोपी ई-रिक्शा से कूदकर भाग गया, जिसके बाद ई-रिक्शा चालक ने बदहवास छात्रा को उसके घर छोड़ा था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज  के आधार पर ई-रिक्शा चालक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की थी तो उसने भी सूरज को पहचान लिया था। 

 

advt.

कई लड़कियों से हैं सूरज के संबंध

पुलिस के मुताबिक सूरज अय्याश किस्म का है और उसके कई लड़कियों से संबंध है। उसके पास से 10 से ज्यादा सिम मिले हैं, जिनसे वह अलग-अलग लड़कियों से बात करता था। बताया जा रहा है कि छात्रा के साथ पढ़ने वाली एक लड़की सूरज की रिश्तेदार है। तीन साल पहले सूरज ने एक जनसेवा केंद्र में लगे शिविर में अपनी रिश्तेदार के साथ छात्रा को देखा था, दोनों एक ही बिरादरी के थे। जिसके बाद उस रिश्तेदार ने सूरज और छात्रा की दोस्ती करा दी थी। सूरज ने छात्रा को बहला-फुसला कर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था। इतना ही नहीं वह छात्रा के परिजनों से भी अलग-अलग नाम बताकर बात करता था। 

 

गेस्ट हाउस का मैनेजर भी सूरज का जानकार था

सूरज की उम्र 24 साल बताई जा रही  है, जबकि छात्रा 17 साल की नाबालिग है। छात्रा सूरज से शादी की जिद पर अड़ी थी, जबकि सूरज उससे छुटकारा पाना चाहता था। इसके चलते उसने छात्रा की हत्या का प्लान बहुत दिन पहले ही बना लिया था। वारदात को अंजाम देने के लिए छात्रा के पेपर वाला दिन चुना। इसके लिए उसने टीपीनगर स्थित एक दुकान से सल्फास खरीदा और फिर छात्रा को लेने के लिए उसके एग्जाम सेंटर के बाहर पहुंच गया। यहां से छात्रा को लेकर वह होटल जलसा पहुंच गया। बताया जा रहा है कि होटल का मैनेजर अंबरीश सूरज का जानकार था, इसीलिए उसने बिना छात्रा की उम्र वेरिफाई किए बिना उसकी आईडी देखे कमरा किराये पर दे दिया। वहीं कमरे में छात्रा की हालत बिगड़ने पर अंबरीश ने पुलिस को सूचना देने की बजाय दोनों को तेजगढ़ी चौराहे पर छोड़ दिया। ऐसे में पुलिस को अंबरीश भी भूमिका पर भी शक हो रहा है। इसके चलते उसे भी हिरासत में लिया गय है। वहीं सल्फास बेचने वाले दुकानदार को भी पुलिस ने उठाया है। 

17 साल की लड़की को कमरा दे दिया

उसकी उम्र 17 साल थी। इसके बावाजूद भी गेस्ट हाउस में कमरा मिल गया, कोई आईडी तक नहीं ली। छात्रा की हालत बिगड़ी तो संचालक ने अपने स्कूटी से उनको तेजगढ़ी चौराहे तक भी छोड़ दिया। किराए के पैसे भी नहीं लिए। वह सूरज को पहले से जानता था। करीब तीन घंटे वह गेस्ट हाउस में रुके। पुलिस सूरज को दो दिन से तलाश भी कर रही थी, बावजूद गेस्ट हाउस वाले ने कोई बात पुलिस को बताने की जहमत नहीं उठाई। 

 

उधर पुलिस का कहना है कि छात्रा की मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन आरोपी सूरज ने उसके साथ जबरन यौन संबंध बनाने की बात कबूल की है। वहीं मौत से पहले छात्रा की दोनों आंखों की रोशनी भी चली गई। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टा जहर से ही छात्रा की मौत हुई है, लेकिन पुलिस बिसरा की जांच कराने की तैयारी कर रही है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।