मेरठ: छात्रा की इलाज के दौरान मौत, दो दिन पहले घायल हालत में पहुंची थी घर, परिजनों ने लगाया है दुष्कर्म का आरोप

हालांकि अभी तक छात्रा की मेडिकल रिपोर्ट नहीं आई है, जिससे अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि छात्रा के साथ दुष्कर्म हुआ है या नहीं।

 | 
Nauchandi Thana
उत्तरप्रदेश के मेरठ में दुष्कर्म की शिकार शास्त्रीनगर की छात्रा की इलाज के दौरान शुक्रवार को माैत हो गई। बुधवार रात छात्रा को घायल हालत में कुछ लोग घर छोड़कर गए थे। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां दो दिन बाद छात्रा ने दम तोड़ दिया। उधर छात्रा के परिजनों ने आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंंगामा कर दिया। उधर पुलिस ने दावा किया है कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है वे जाहिदपुर के रहने वाले हैं, लेकिन फिलहाल फरार है। पुलिस ने आरोपियों के परिजनों को पूछताछ के लिए उठाया है।

 

हालांकि अभी तक छात्रा की मेडिकल रिपोर्ट नहीं आई है, जिससे अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि छात्रा के साथ दुष्कर्म हुआ है या नहीं। बताया जा रहा है कि छात्रा नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर की रहने वाली थी। बुधवार को वह परीक्षा देने के लिए घर से निकली थी, लेकिन परीक्षा छूटने के कई घंटों बाद भी घर नहीं पहुंची थी। जिसके बाद वह गाधी आश्रम चौराहे पर पड़ी मिल थी। जहां से रात करीब 8:30 बजे पड़ोस में रहने वाले युवक दो युवक छात्रा को घर लेकर आए। Read Also : बहू ने प्रेमी की मदद से सांप से कटवाकर सास को मार डाला, कोर्ट ने कहा- यह अनोखा और घिनौना अपराध, नहीं मिलेगी जमानत

 

बताया यह भी जा रहा है कि छात्रा परीक्षा छूटने के बाद ऑटो से घर के लिए निकली थी, लेकिन रास्ते में किसी ने उसे नशीला पदार्थ दे दिया था। जिसके कुछ घंटों बाद रास्ते में एक ई-रिक्शा चालक के मोबाइल से छात्रा ने परिजनों को फोन किया और यही ई-रिक्शा चालक उसे घर पर छोड़कर गया। यानि ऑटो में बैठने से लेकर घर पर फोन करने की अवधि के दौरान ही छात्रा के साथ यह घटना हुई है। 

 

छात्रा को पहले महिला जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था, लेकिन परिजनों की मांग पर छात्रा को निजी अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उधर छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को नशीला पदार्थ देकर बेहोश किया गया और फिर उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी जान लेने की नियत से हमला कर दिया। इससे पहले बुधवार रात छात्रा के पिता ने बेटी पर जानलेवा हमले की ही तहरीर दी थी, लेकिन अगले दिन दुष्कर्म होने का भी आरोप लगाया। हालांकि दुष्कर्म की पुष्टि के लिए जो सैंपल लिए गए थे जिसकी रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। 

 

पुलिस के मुताबिक छात्रा के बयान दर्ज किए गए थे उनके आधार पर कार्रवाई की जा रही है। वहीं आरोपी की तलाश में बेगमपुल से लेकर छात्रा के घर तक के रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। जिस ई-रिक्शा चालक के फोन से परिजनों को फोन आया था वह गायब है और उसका फोन भी स्विच ऑफ है, उसकी भी तलाश की जा रही है। पुलिस इस मामले में कुछ आरोपियों के घर तक पहुंची है और उनके परिजनों को हिरासत में लिया है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।