बड़े इमामबाड़े में युवती के डांस का वीडियो वायरल, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने जताया एतराज, कार्रवाई की मांग

 बड़े इमामबाड़े पर डांस का वीडियो वायरल होने के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने जिला प्रशासन पर सवाल खड़े करते हुए यहां पर्यटकों के आने पर रोक लगाने की मांग की है। 

 | 
बड़ा इमामबाड़ा
 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के प्रसिद्ध बड़े इमामबाड़े (Bara Imambara) में एक युवती के डांस का वीडियो सामने आने के बाद माहौल गरमा गया है। 30 सेकंड के इस वीडियो के वायरल होने के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने जिला प्रशासन पर सवाल खड़े करते हुए यहां पर्यटकों के आने पर रोक लगाने की मांग की है। वहीं शिया चांद कमेटी के अध्य्क्ष मौलाना अब्बास ने लड़की पर कड़ी कारवाई करने की मांग की है। मंत्री मोहसिन रजा ने वीडियो को लेकर लखनऊ डीएम को कारवाई करने के आदेश दिए हैं।


असल में इस समय चेहल्लुम का समय है और शिया मुस्लमि समुदाय के लोग बड़ी तादाद में चेहल्लुम के मौके पर इमामबाड़ा में मजलिस करते हैं। ऐसे में इस तरह का वीडियो सामने आने पर मुस्लिम समाज मे नाराजगी है।

ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि इमामबाड़े की पवित्रता को रौंदा जा रहा है। इमामबाड़े टूरिस्ट डेस्टिनेशन नहीं होते बल्कि वह धार्मिक जगह होते हैं। बड़े इमामबाड़े में टूरिस्ट के आने पर फौरन रोक लगाई जानी चाहिए।

शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास ने कहा कि स्पेशल ड्यूटी लगाकर इमामबाड़ों में देखरेख की जानी चाहिए। इमामबाड़ों की पवित्रता भंग नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस वीडियो की जांच कराकर इस युवती पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं सुन्नी धर्मगुरु मौलाना सुफियान निजामी ने भी इस तरह के वीडियो पर आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने भी जिला प्रशाासन से कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल यह वीडियो किसने बनाया? इस वीडियो में डांस करने वाली युवती कौन है? इसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

बता दें कि इमामबाड़े के रखरखाव का जिम्मा हुसैनाबाद ट्रस्ट के अधीन होता है और लखनऊ के जिलाधिकारी हुसैनाबाद ट्रस्ट का चेयरमैन होता है। 

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।