बिजनौर : गरीब कल्याण मेले में जरूरतमंदों को मिला सरकारी योजनाओं का लाभ

 पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर बिजनौर जिले के नूरपुर खंड विकास कार्यालय में गरीब कल्याण दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 | 
BJP
पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर बिजनौर जिले के नूरपुर खंड विकास कार्यालय में गरीब कल्याण दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर जरूरतमंद लोगों को शासन की योजनाओं की जानकारी देने के लिए मेले का भी आयोजन हुआ। इस मौके पर  नूरपुर ब्लाक प्रमुख आकांक्षा चौहान ने प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के 25 लाभार्थियों और स्वच्छ शौचालय योजना के 50 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए।

 

इसके बाद एनआरएलएम के अंतर्गत 7 समूहों को ऋण वितरित किया गया, पांच समूहों के ऋण स्वीकृत किए गए। बाल विकास योजना के अंतर्गत 6 महिलाओं की गोद भराई कराई गई एवं मनरेगा के अंतर्गत 50 लाभार्थियों को जॉब कार्ड वितरित किए गए। सहकारिता विभाग के अंतर्गत 2 लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड भी दिए गए। इसके साथ ही 1 लाभार्थी बहादुर निवासी अहीर पूरा को ट्रैक्टर और पावर स्प्रेयर पाई पाइप का वितरण किया गया। कार्यक्रम का संचालन खंड विकास अधिकारी दिनेश शर्मा ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में चांदपुर विधायक कमलेश सैनी मौजूद रहीं। इसके अलावा नूरपुर ब्लाक प्रमुख आकांक्षा चौहान, धर्मेंद्र जोशी, सुनील चौधरी और राजकुमार माैजूद रहे।

 

  • सरसों की मिनी किट का वितरण
  • श्रीधर कृषि यंत्र प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया
  • वृद्धा पेंशन के 7 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण किए गए
  • शादी अनुदान के अंतर्गत 5 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण किए गए
  • पूर्ति विभाग से 1 लाभार्थी को अंतोदय कार्ड
  • चार पात्रों को गृहस्थी के कार्ड वितरित किए गए

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।