UP: एक और शहर में बवाल, जायरीनों ने पुलिस पर किया पथराव; करना पड़ा लाठीचार्ज, शहर में धारा 144 लागू, बाजार भी बंद

हालात बिगड़ते देख भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। हालात को देखते हुए शहर में धारा 144 लगा दी गई है वहीं बाजार भी बंद करा दिए गए हैं।

 | 
जायरीनों पर लाठीचार्ज
उत्तप्रदेश के बरेली (bareilly jaireen) में उर्स-ए-रजवी पर बड़ा बवाल हो गया। यहां इस्लामिया ग्राउंड में जाने से रोके जाने पर जायरीनों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जायरीनों का आरोप था कि उन्हें धार्मिक आयोजन से रोका जा रहा है। हालात बिगड़ने पर बारादरी इंस्पेक्टर नीरज मलिक और एएसपी साद मियां पुलिस बल व पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। जायरीनों ने पुलिस व भाजपा नेताओं की गाड़ियों में तोड़फोड़ की कोशिश की। हालात बिगड़ते देख भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। हालात को देखते हुए शहर में धारा 144 लगा दी गई है वहीं बाजार भी बंद करा दिए गए हैं।

 

दरगाह प्रमुख की अपील के बाद भी नहीं माने जायरीन

दरअसल उर्स-ए-रजवी को लेकर सोमवार को इस्लामिया ग्राउंड जाने के लिए जायरीनों का सैलाब उमड़ पड़ा। भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेटिंग लगाए, लेकिन इसके बावजूद भी जायरीन इस्लामिया मैदान जाने से नहीं रुके। दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) व सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) ने सभी अकीदतमंदों से अपील करते हुए कहा कि जो लोग उर्स स्थल आना चाहते हैं वह घर पर ही रहकर आला हज़रत का कुल शरीफ करें। जो लोग आने की कोशिश कर रहे हैं वो अपने घर लौट जाएं या फिर आसपास की मस्जिदों में चले जाएं और ऑनलाइन उर्स को सुनकर शिरकत कर लें, लेकिन व्यवस्था बनाने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करे, लेकिन इसके बावजूद जायरीनों के आने का सिलसिला नहीं रुका।

 

जायनी

पुलिस पर किया पथराव

इस दौरान नॉवल्टी चौराहे पर पुलिस द्वारा रोके जाने पर जायरीन पुलिस से उलझ गए। इस दौरान काफी हंगामा हुआ। नवल्टी पर हुए हंगामे के बाद श्यामगंज चौराहे पर भी बवाल हो गया है। गुस्साए जायरीनों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। हालात बिगड़ने पर बारादरी इंस्पेक्टर नीरज मलिक और एएसपी साद मियां पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। श्यामगंज में भी पुलिस और जायरीनों के बीच टकराव बढ़ गया। हालात बिगड़ते देख बाजार बंद करा दिया गया है।

 

उधर जायरीनों ने पटेल चौराहा पर भी पुलिस और भाजपा नेता की गाड़ियों को पीटना शुरू कर दिया। विवाद बढ़ने पर पुलिस ने लाठियां फटकारीं। इस दौरान पुराने रोडवेज बस अड्डे से लेकर नॉवल्टी चौराहे तक भीषण जाम लग गया। पुलिस ने किसी तरह जायरीनों को समझाकर शांत किया।

 

जायरनी

उधर प्रेमनगर में भी पुलिस कमेटी के पदाधिकारियों और जायरीनों के बीच तीखी झड़प हुई। यहां भोजीपुरा के अभयपुर से चादर लेकर आ रहे जायरीनों को कोहाड़ापीर बैरिकेडिंग पर पुलिस ने रोक लिया था। जिसके बाद कमेटी के सदस्यों व जायरीनों के बीच नोकझोंक होने लगी। हंगामे की स्थिति देख अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। अमन कमेटी के पदाधिकारियों ने मामला शांत कराया।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।