APP में पढ़ें
Whatsapp ग्रुप से जुड़ें
Connect with us

Hi, what are you looking for?

आटोमोबाइल

Two-Wheelers With Bluetooth Feature: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ मिल रहे यह सबसे सस्ते 5 दोपहिया वाहन, देखें

बाजार में बने रहने के लिए भारतीय दोपहिया वाहन कंपनियां अपने वाहनों में तरह-तरह के फीचर ला रही हैं। जिससे उनकी पकड़ बाजार में बनी रहे। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनियां नए फीचर्स के साथ वाहनों को बाजार में उतार रही हैं। इन्हीं में से एक फीचर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का भी है, जो दोपहिया निर्माता कंपनियां अपने कुछ वाहनों में दे रही हैं। आज हम आपको ऐसे की दोपहिया वाहनों के बारे में बताने वाले हैं।

Bluetooth connectivity: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर एक एडवांस फीचर है, जिसके जरिए आप अपने स्मार्टफोन को अपने दोपहिया वाहन के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से जोड़ सकते हैं। इसके बाद आप वाहन के कई फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं।

1. टीवीएस एनटॉर्क 125 भारतीय बाजार में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आने वाला सबसे पहला स्कूटर टीवीएस एनटॉर्क 125 ही था। अभी भी यह स्कूटर दहन इंजन के साथ मौजूदा समय में सबसे एडवांस कंसोल के साथ आता है। इसमें 5-इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है।

यह भी देखें – Honda Car Offers April: होंडा कार्स इस अप्रैल कारों पर दे रही 38,800 रुपये तक के फायदे, देखें।

इस डिस्प्ले में लैप टाइमर, 0-60 किमी/घंटा रिकॉर्डर, टॉप स्पीड रिकॉर्डर, इंजन टेम्परेचर गेज, एवरेज स्पीड इंडिकेटर और सर्विस रिमाइंडर जैसे नोटिफिकेशन दिखते हैं। इसमें कंपनी की स्मार्ट एक्सकनेक्ट तकनीक दी गई है। कंपनी इस स्कूटर को 70,555 रुपये से 79,535 रुपये के बीच बेच रही है।

2. सुजुकी एक्सेस 125/बर्गमैन स्ट्रीट साल 2020 में सुजुकी एक्सेस 125 और बर्गमैन 125 को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी कंसोल के साथ अपडेट किया गया था। ब्लूटूथ-इनेबल्ड एक्सेस 125 की कीमत जहां 78,200 रुपये (ड्रम ब्रेक) और 80,200 रुपये (डिस्क ब्रेक) है, वहीं बर्गमैन की कीमत 86,200 रुपये है। स्कूटर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के बिना भी लगभग 4,000 रुपये कम कीमत में उपलब्ध हैं।

3. यामाहा एफजेडएस-एफआई यामाहा एफजेडएस-एफआई को हाल ही में ब्लूटूथ-इनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ अपडेट किया गया था। यह बाइक कनेक्ट एक्स ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट होती है। इसके जरिए यात्रा दूरी, बैटरी वोल्टेज और औसत गति की जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़ें -New Car Launching In April 2021: अप्रैल में सिट्रोन C5 एयरक्रॉस, फॉक्सवैगन टी-रॉक, नई किया सेल्टॉस हो रहीं लाॅन्च।

इसके अलावा यह बाइक ‘लोकेट माई बाइक’ और ‘आंसर बैक’ फीचर के साथ आती है, जिसकी मदद से वाहन की लोकेशन का पता चलता है। इसके अलावा इसमें एक हेज़र्ड मोड भी दिया गया है। कंपनी इस बाइक को 1.08 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर बेच रही है।

4. हीरो एक्सट्रीम 200एस, एक्सपल्स 200 और एक्सपल्स 200टी हीरो मोटोकॉर्प की 200 सीसी बाइक की तिकड़ी यानी एक्सट्रीम 200एस, एक्सपल्स 200 और एक्सपल्स 200टी में एक साधारण सा दिखने वाला एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, लेकिन यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसे Hero RideGuide ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। कंपनी एक्सट्रीम 200एस को 1.20 लाख रुपये, एक्सपल्स 200टी को 1.16 लाख रुपये और एक्सपल्स 200 को 1.18 लाख रुपये में बेच रही है।

Honda CB350 की बिक्री 13,000 यूनिट के पार, कंपनी ने बढ़ाई कीमत।

5. टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर वाली मोटरसाइकिलों में से एक है। इसका ब्लूटूथ-पेरेबल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लैप टाइम, टॉप स्पीड, इनकमिंग कॉलर नेम और कई अन्य जानकारी देता है। एक डेडिकेटेड फोन ऐप के माध्यम से राइडर अपनी राइड टेलीमेट्री और अधिकतम लीन एंगल को ट्रैक कर सकता है। कंपनी इस बाइक को 1.28 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर बेच रही है।

(source: drive spark)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

और खबरें पढ़ें

Advertisement