Connect with us

Hi, what are you looking for?

आटोमोबाइल

कई खास फीचर्स के साथ आ रही स्कोडा की नई कार, Hyundai Creta और Kia Seltos को देगी टक्कर, 10 लाख से शुरू हो सकती है कीमत

2020 ऑटो एक्सपो में स्कोडा ने नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Vision IN के कॉन्सेप्ट को पेश किया था। जिसका प्रयोग कंपनी अपनी आने वाली सभी नई मिड- साइज आकार की एसयूवी को विकसित करने के लिए करेगी। चर्चा है कि कंपनी नई मिड-साइज एसयूवी Vision IN के प्रोडक्शन कर रही हैं। यह एसयूवी लॉन्च के बाद भारत में Hyundai Creta और Kia Seltos को कड़ी टक्कर दे सकती है।

अगले साल के मिड में की जाएगी लॉन्च: रिपोर्ट के मुताबिक विज़न IN का प्रोडक्शन वर्जन जनवरी से 2021 के बीच आगाज करेगा। जबकि इसकी लांचिंग 2021 के मिड में की जाएगी। नई स्कोडा विजन इन आधारित एसयूवी भारत में फॉक्सवैगन समूह के एमक्यूबी एओ इन प्लेटफॉर्म की शुरुआत करेगी।

‘K’ अक्षर से कंपनी बेचती है तीन एसयूवी: स्कोडा ने देश में कोस्मिक और क्लीक नाम के दो ट्रेडमार्क तैयार किए हैं। यह उम्मीद की जा रही है, कि विज़न ईन के प्रोडक्शन वर्जन को कोस्मिक कहा जा सकता है। यह नया प्रोडक्ट कंपनी के ‘K’ अक्षर के प्रति लागव को दर्शाता है, बता दें, कंपनी वैश्विक रूप से 3 एसयूवी बेच रही है, जिनके नाम ‘K’ से (कारोक, कोडियाक और कामीक) शुरू होते हैं।

अपने सेगमेंट का मिलेगा सबसे लंबा व्हीलबेस: स्कोडा विजन ईन के बारे में बात करें तो यह मॉडल 4,256 मिमी लंबा और 1,589 मिमी उंचा होगा। वहीं इसमें 2,671 मिमी का व्हीलबेस दिया जाएगा। जो अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा होगा। इस व्हील बेस के चलते स्कोडा की इस एसयूवी के कैबिन में खासी जगह मिलेगी। सामने आई स्पाई तस्वीरों से पता चलता है, कि प्रोडक्शन मॉडल में क्रोम-एम्बेलिश्ड स्कोडा ग्रिल, स्प्लिट प्रोजेक्टर हेडलैंप, 3-स्लॉट स्किड प्लेट, प्रमुख रूफ रेल, क्रिस्टल-जैसे एलईडी टेल-लैंप शामिल हैं।

Advertisement. Scroll to continue reading.

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Khabreelal न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Khabreelal फेसबुक पेज लाइक करें 

Click to comment

Leave a Reply

You May Also Like

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Follow me on Twitter

DMCA.com Protection Status