Connect with us

Hi, what are you looking for?

आटोमोबाइल

CVT गियरबॉक्स के साथ लॉन्च हुई MG Hector और Hector Plus, जानें खास फीचर्स और कीमत के बारे में…

MG Moter ने हाल ही में भारत में अपडेटेड Hector और Hector Plus SUV को 12.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली ) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। अब MG ने मिक्स में CVT गियरबॉक्स को ऐड किया है और इसे हेक्टर और हेक्टर प्लस वेरिएंट में लॉन्च किया है। MG Hector, Jeep Campas, Tata harrier, Mahindra XUV 509 को टक्कर देता हैं।

हेक्टर के लिए MG को पहले ही 10,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है और इन सभी पर इंट्रोडक्टरी प्राइस लागू होगा। MG अपने नए लॉन्च MG Hector के लिए एक कम्प्रेहैन्सिव आफ्टर-सेल्स-सपोर्ट का ऑफर दे रहा हैं। दिलचस्प बात यह हैं कि आप कार के प्राइस का 60% प्राप्त करने के 3 साल बाद कार बेच सकते हैं। हेक्टर हुंडई वेन्यू के बाद इंडियन मार्केट में दूसरी कनेक्टेड कार है। MG Hector पहला SUV है, जिसमें मशीन-टू-मशीन सिम एम्बेडेड हैं।

MG Hector Plus की खासियत

  • MG Hector Plus के केवल 6-सीटर वेरिएंट में CVT गियरबॉक्स है जबकि हाल ही में इंट्रड्यूस किए गए 7-सीटर वेरिएंट में नहीं है।
  • MG Hector Plus में पेट्रोल CVT की कीमत स्मार्ट वेरिएंट के लिए 17.22 लाख रुपये है, शार्प वेरिएंट की कीमत 18.90 रुपये रखी गई है।
  • इन 4 वेरिएंट्स के साथ, हेक्टर फ़ैमिली में 5, 6 और 7 सीटर वेरिएंट की संख्या 27 हो गई है। जिनमें 3 इंजन ऑप्शन और 3 गियरबॉक्स ऑप्शन अवेलेबल हैं।
  • अपडेटेड हेक्टर के रूप में, इसे हाल ही में पेट्रोल पावरट्रेन और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ स्टाइल वेरिएंट के लिए 12.18 लाख रुपये में लॉन्च किया गया था।
  • इससे ऊपर सुपर वेरिएंट है जो पेट्रोल मैनुअल के लिए 12.98 लाख रुपये, मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेट्रोल हाइब्रिड के लिए 13.58 लाख रुपये और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ डीजल के लिए 14.18 लाख रुपये में आता है।
  • इसके भी ऊपर स्मार्ट वैरिएंट है जो पेट्रोल हाइब्रिड मैनुअल ट्रांसमिशन, पेट्रोल डीसीटी और डीजल मैनुअल ट्रांसमिशन में आता है, तीनों क्रमशः 14.68 लाख रुपये, 15.28 लाख रुपये और 15.48 लाख रुपये में आते हैं।
  • सबसे टॉप पर शार्प वैरिएंट है जिसकी कीमत पेट्रोल हाइब्रिड मैनुअल ट्रांसमिशन के लिए 15.88 लाख रुपये रखी गई है।





  • अन्य ऑप्शन्स में पेट्रोल डीसीटी और डीजल मैनुअल ट्रांसमिशन शामिल हैं जो क्रमशः 16.78 लाख रुपये और 16.88 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) पर आते हैं।
  • MG हेक्टर में कई फ़र्स्ट-इन-क्लास फीचर्स, जैसे कि 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, इंटरनेट, AI-बेस्ड ऑनलाइन नेविगेशन और वॉइस-रेकोग्नाइजेशन, TPMS और भी बहुत कुछ, हैं।
  • अन्य आकर्षक विशेषताओं में एलईडी हेडलाइट्स, रिमोट कार ऑपरेशन, 10.4 इंच की टच स्क्रीन सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ आदि शामिल हैं।
  • फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, ESP, TCS, हिल-होल्ड कंट्रोल और वेहिकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट जैसी सेफ़्टी फीचर्स सभी वैरिएंट्स में अवेलेबल हैं.
  • कार में सेट ऑफ लार्ज 10-स्पोक एलॉय व्हील्स और लार्ज आउट-रियर मिरर के सेट के साथ इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल लाइट्स हैं।
  • अन्य सुविधाओं में पावर एडजस्टेबल सीटें, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और 360 डिग्री कैमरा शामिल हैं।
  • जहां तक डाइमैन्शन जाते हैं, हेक्टर एसयूवी अपने क्लास में सबसे अधिक लार्ज साइज़ का हैं।
  • कार की 4655 मिमी की लेंथ, 1835 मिमी की विड्थ और 2,750 मिमी की हाइट के साथ साइड-बाइ-साइड व्हीलबेस हैं, जिसकी 1760 मिमी की लंबाई और 19 मिमी के ग्राउंड क्लीयरेंस हैं।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे, पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करे Join
Youtube चैनल सब्सक्राइब करे Subscribe
Instagram पर फॉलो करे Follow
Faceboook Page फॉलो करे Follow
Tweeter पर फॉलो करे Follow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करे Join
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

टेक्नोलॉजी

कितना अच्‍छा होगा जब ब‍िना नेटवर्क के भी कॉल‍िंग की सुविधा मिलेगी। कई बार ऐसा होता है मोबाइल में नेटवर्क नहीं रहने के वजह...

Advertisement
Advertisement
Advertisement
DMCA.com Protection Status