खरीदनी है कार तो कीजिए थोड़ा इतजार, 2022 में लॉन्च होंगी ये 5 SVU​​​​​​​

 वर्ष 2022 में Maruti, Mahindra, Hyundai जैसी ऑटोमोबाइल कंपनियां 2022 में भारत में अपनी नई SUV CARS लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। इनमें Maruti Jimny and Mahindra Scorpio जैसी SUV शामिल हैं।

 | 
(hyundai creta facelift)
अगर आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा सा इंतजार करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। दरअसल वर्ष 2022 में Maruti, Mahindra, Hyundai जैसी ऑटोमोबाइल कंपनियां 2022 में भारत में अपनी नई SUV CARS लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। इनमें Maruti Jimny and Mahindra Scorpio जैसी SUV शामिल हैं। आज इस खबर में हम आपको ऐसी ही 5 अपकमिंग SUV के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगले साल भारतीय बाजार में उपलब्ध होने जा रही हैं। Read Also : TechGlare Deals offers clutter-free online shopping, does away with irksome ads

 

मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny)

Maruti Jimny

दुनियाभर में Maruti Suzuki Jimny 3 Door Models के तौर पर बेची जाती है, लेकिन भारत में Jimny को 5 Door Suv के तौर पर उतारा जाएगा। हालांकि इसमें और क्या-क्या खासियत होंगी इसका खुलासा तो वर्ष 2022 में ही होगा। हालांकि खबर है कि Jimny को भारत में सिंगल इंजन विकल्प के साथ ही पेश किया जाएगा जो 1.5-लीटर के15बी पेट्रोल इंजन होगा। 5-दरवाजे वाली जिम्नी का आकार भारत में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी जैसा होगा, जिसकी लंबाई 3,850 मिमी होगी। इस कार की कीमत 15 लाख रु हो सकती है। Read Also : Airtel 28 दिन तक रोजाना दे रही 500MB एक्स्ट्रा Data, अब नहीं होगी नेट पैक खत्म होने की टेंशन

 

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Vitara Brezza Facelift)

Maruti Suzuki Vitara Brezza Facelift

Maruti Suzuki Vitara Brezza Facelift : विटारा ब्रेज़ा को 2020 में कुछ मामूली स्टाइलिंग ट्वीक्स और पेट्रोल-ओनली पावर के साथ फेसलिफ्ट किया गया था। मारुति के 2022 में विटारा ब्रेज़ा के लिए एक और अपडेट पेश करने की उम्मीद है। नये मॉडल की पहले ही भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग की जा चुकी है। नये मॉडल में इंटीरियर में नई स्टाइलिंग, अधिक तकनीक और सुविधाएं दी जाएंगी। ब्रेजा में कोई मैकेनिकल बदलाव होने की संभावना नहीं है। संभावना है कि नयी कार की कीमत 8.5 लाख रु से 11.5 लाख रु तक हो सकती है।
 

महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) 

Mahindra Scorpio

महिंद्रा स्कॉर्पियो का बिल्कुल नया मॉडल अगले साल की शुरुआत में बाज़ार में आ सकता है। इस मॉडल में महिंद्रा बड़ा बदलाव करने वाली है। स्कॉर्पियों के नए मॉडल में अपडेटेड लैडर-फ्रेम चेसिस के अलावा नई स्टाइलिंग मिलेगी। इसके इंटीरियर भी बिल्कुल नए होंगे। नये मॉडल में बड़ी टचस्क्रीन, वर्टिकली प्लेस्ड एसी वेंट, कुछ स्विचगियर और रूफ-माउंटेड स्पीकर होंगे। इस कार की कीमत 10.5 लाख रु से 18.5 लाख रु तक हो सकती है। Read Also : Petrol Diesel Rate: आज रात 12 बजे से पेट्रोल पर 4 और डीजल पर 5 रुपये होंगे कम, जानिए नया रेट

 

हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट (Hyundai Venue Facelift)

Hyundai Venue Facelift

हुंडई वेन्यू के फेसलिफ्ट मॉडल (Hyundai Venue Facelift) को भारतीय बाजार में 2022 के मध्य तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। उम्मीद है कि इसे क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल से पहले पेश किया जाएगा। वेन्यू को एक नया फ्रंट एंड मिलेगा और ये नए 'पैरामीट्रिक ग्रिल' डिज़ाइन को भी स्पोर्ट करेगी। इसके अलावा कार की टेल-लाइट्स, रियर बंपर और अलॉय व्हील डिज़ाइन में केवल कुछ बदलाव की उम्मीद है। बाकी डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं होगा। इस कार की कीमत 7 लाख रु से 12 लाख रु तक हो सकती है।

 

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट (hyundai creta facelift)

hyundai creta facelift

हुंडई पहले ही इंडोनेशियाई बाजार के लिए क्रेटा फेसलिफ्ट (hyundai creta facelift) का खुलासा कर चुकी है। क्रेटा फेसलिफ्ट में सबसे बड़ा बदलाव होगा रीडन फ्रंट-एंड स्टाइल। इसे रियर में रीप्रोफाइल बूट लिड और बंपर के साथ भी अपडेट किया जाएगा। हुंडई ने क्रेटा फेसलिफ्ट को एडवांस्ड ड्राइवर असिस्ट सिस्टम (एडीएएस), नई ब्लूलिंक सुरक्षा सुविधाओं और 10.25 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस किया है। इस कार की कीमत 10 लाख रु से 17 लाख रु तक हो सकती है।

 

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।