Connect with us

Hi, what are you looking for?

आटोमोबाइल

भारत में मिलने वाली बेस्ट इलेक्ट्रिक साइकिल, पैडल मार के तक जाओ तो थ्रॉट्स के जरिए तय कीजिए लंबी दूरी

भारत में कई कंपनियां हैं जो लॉन्ग रेंज इलेक्ट्रिक साइकल बनाते है और बेचते हैं। इलेक्ट्रिक साइकल की सबसे अच्छी बात यह होती है कि आप जब मन चाहे पैडल के जरिए इन्हें चला सकते हैं और यदि आप थक जाएं, तो आप केवल थ्रॉटल का इस्तेमाल कर साइकल से लंबी दूरी तय कर सकते हैं। अब, यदि आप भी एक अच्छी और सिंगल चार्ज में लंबी दूरी तय करने वाली इलेक्ट्रिक साइकल (Long Range Electric Cycle) लेने की सोच रहे हैं, तो अच्छी साइकिल खोजने में हमने आपकी थोड़ी मदद करते हैं।

जनता से ज्यादा अब भी मोदी की छवि की फिक्र, विदेशी मीडिया ने दिखाई भारत में कोरोना की हकीकत तो बौखलाई सरकार, पत्र भेजकर कहा- हमारी उपलब्धि तो गिनाई नहीं | khabreelal Hindi –

यहां हम आपको तीन बेस्ट लॉन्ग रेंज इलेक्ट्रिक साइकल के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप भारत में खरीद सकते हैं।

Advertisement. Scroll to continue reading.

Best long-Range Electric Cycles in India

Nexzu Mobility Roadlark

इस हफ्ते भारत की ई-मोबिलिटी कंपनी Nexzu Mobility ने मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक साइकल Roadlark लॉन्च की। कंपनी के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक साइकल (Electric Cycle) की सबसे बड़ी खासियत इसकी लॉन्ग रेंज है। नेक्सज़ू का दावा है कि रोडलार्क सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर चल सकती है। इसके अलावा इसमें कोल्ड रोल्ड स्टील फ्रेम मिलता है और इसकी बैटरी को भी आसानी से निकाला और बदला जा सकता है। सिक्योरिटी के लिए नई मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक साइकल (Made in India Electric Cycle) में डुअल डिस्क ब्रेक भी मिलते हैं।

Roadlark में 250W 36V की BLDC मोटर दी गई है, जिसकी बदौलत यह साइकल अधिकतम 25Kmph (किलोमीटर प्रति घंटा) की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें 8.7Ah क्षमता की रिमूवेबल बैटरी मिलती है, जिसे फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे लगते हैं। Pedelec मोड में साइकल 100 किलोमीटर की रेंज देती है और एक Throttle मोड है, जिसमें कुल 75 किलोमीटर की रेंज मिलती है। कंपनी ने रोडलार्क को भारत में 42,000 रुपये कीमत में लॉन्च किया है।

Toutche Heileo M100

बैंगलोर और मैसूर में स्थित भारतीय कंपनी Toutche की Heileo M100 एक अच्छी इलेक्ट्रिक साइकल है। यूं तो कंपनी के पास कई इलेक्ट्रिक साइकल उपलब्ध है, लेकिन Heileo M100 अच्छी रेंज के साथ किफायती भी है। कंपनी ने इस साइकल में 0.37kWh क्षमता की बैटरी दी है, जो 60 किलोमीटर से ज्यादा रेंज देती है, लेकिन कंपनी की वेबसाइट में दी जानकारी के अनुसार, ग्राहक अब मुफ्त से इस बैटरी को अपग्रेड करा सकते हैं, जिसके बाद साइकल की रेंज 75 किलोमीटर से ज्यादा हो जाएगी। नियमों की वजह से इसकी टॉप स्पीड 25Kmph रखी गई है। इसमें 250W की रियर BLDC मोटर मिलती है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक साइकल की कीमत 49,900 रुपये रखी है। इस कीमत में GST शामिल है।

GoZero Skellig Pro Electric Cycle

GoZero ब्रिटेन स्थित कंपनी है, जो भारत में भी अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेचती है। कंपनी के पास कई इलेक्ट्रिक साइकल है, लेकिन इनमें से सबसे ज्यादा लॉन्च रेंज देने वाली साइकल Skellig Pro है। इस साइकल में 0.4kWh क्षमता की पैनासॉनिक बैटरी मिलती है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी पैक 3 घंटों में फुल चार्ज हो सकता है। फुल चार्ज होने पर इस साइकल से आप 70 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं। इसमें 250W पावर की मोटर मिलती है। इसमें 7-Speed माइक्रोशिफ्ट गीयर मिलते हैं। इस साइकल का फ्रेम कंपोज़िट स्टील से बना है। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल डिस्क ब्रेक भी मिलते हैं। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, GoZero Skellig Pro इलेक्ट्रिक साइकल की कीमत 39,999 रुपये है।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे, पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Faceboook Page फॉलो करेFollow
Tweeter पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Advertisement. Scroll to continue reading.
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Advertisement
Advertisement

और खबरें पढ़ें

Advertisement