Connect with us

Hi, what are you looking for?

कोरोना योद्धा

कोरोना संक्रमित गर्भवती का ऑपरेशन कर जयपुर की डॉक्टर बिटिया ने कराई सफल डिलीवरी

जयपुर से राजेश मीणा की रिपोर्ट



कोरोना महामारी के इस संकटकाल में डॉक्टर अपने कर्तव्य पथ पर डट कर जंग लड़ रहे हैं। वे अपना घर परिवार छोड़कर जान की परवाह किए बिना कोरोना के मरीजों के इलाज में दिन-रात जुटे हैं। इसीलिए डाक्टरों को कोरोना योद्धा भी कहा जाता है। ऐसी ही एक योद्धा हैं राजस्थान की बेटी डॉक्टर अंकित मीणा, जिन्होंने एक कोरोना संक्रमित महिला का ऑपरेशन कर उसकी सुरक्षित डिलीवरी करवाई।

ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर अंकिता मीणा

दरअसल आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना संक्रमित एक गर्भवती महिला की हालात बिगड़ रही थी, जिसके बाद सामान्य प्रसव न कराकर सिजेरियन ऑपरेशन किया गया। वहीं, कोरोना संक्रमण को धयान में रखते हुए ऑपरेशन करने वाले सभी चिकित्सक और स्टॉफ ने पीपीई किट, मास्क और ग्लव्स पहने और सुरक्षित तरीके से बच्चे को जन्म दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस टीम में शामिल थीं जयपुर जिले के कानोता क्षेत्र के हीरावाला गांव की डॉ अंकिता मीणा। सिजेरियन डिलीवरी के बाद महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

बता दें कि डॉ अंकित पिछले 3 महीनों से परिवार से दूर आगरा में कोरोना मरीजों की सेवा में जुटीं हैं। उनके पति डॉ अजीत मीणा भी पेशे से डॉक्टर हैं। अंकिता की इस हिम्मत पर परिवार सहित पूरा राजस्थान गर्व कर रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: